भारत

सीमा हैदर की शादी कराने वाले वकील और पंडित को समन, अदालत में होना होगा हाजिर

पाकिस्तान (Pakistan) से नेपाल के सचिन के प्यार में गिरफ्त हो अपने बच्चों समेत भारत आ गई थी। जिसके बाद भारत ही नहीं Pakistan में भी बड़ा बवाल मचा था कोई सीमा को पाकिस्तानी जासूस कह रहा था जिसके बाद सीमा अपने प्रेमी सचिन के साथ उसके घर में रहने लगी थी।

Seema-Sachin Marriage: पाकिस्तान (Pakistan) से नेपाल के सचिन के प्यार में गिरफ्त हो अपने बच्चों समेत भारत आ गई थी। जिसके बाद भारत ही नहीं Pakistan में भी बड़ा बवाल मचा था कोई सीमा को पाकिस्तानी जासूस कह रहा था जिसके बाद सीमा अपने प्रेमी सचिन के साथ उसके घर में रहने लगी थी।

सीमा के पहले पति गुलाम हैदर (Ghulam Haider) की ओर से दायर याचिका पर जिला न्यायालय की Family Court ने सीमा हैदर, सचिन मीणा (Sachin Meena), वकील AP सिंह और शादी करने वाले पंडित को समन जारी किया है। इस मामले की अगली सुनवाई 27 मई को होनी है।

Pak Woman Seema Haider Summoned After 1st Husband Challenges Marriage With Sachin In Noida Court

सीमा हैदर के पाकिस्तानी पति Ghulam Haider के वकील की ओर से मामले में याचिका दायर की गई थी। हैदर के वकील ने बताया कि सीमा और सचिन मीना की हाल में ही शादी की सालगिराह मनाई गई है। जिसको उन्होंने अदालत में चुनौती दी है।

इस सालगिरह समारोह (Anniversary Celebration) में जो लोग शामिल हुए हैं उनको भी मामले में पक्ष कर बनाया गया है। कोर्ट में शादी के अलावा बच्चों को गोद लेने, धर्म परिवर्तन आदि को चुनौती दी गई है।

हैदर के वकील के मुताबिक सीमा को कोर्ट में यह साबित करना होगा कि उन्होंने धर्म परिवर्तन कब किया? इसके अलावा नाबालिग बच्चों का धर्म इस प्रकार नहीं बदला जा सकता। जिन लोगों को समन जारी किया है उन्हें सुनवाई की तारीख को अदालत में हाजिर होना होगा।

Seema Haider summoned by Noida court as first husband challenges her marriage to Sachin Meena | India News - News9live

बता दें कि 3 जुलाई 2023 को हरियाणा के बल्लभगढ़ में सीमा हैदर को बच्चों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया था। रबूपुरा निवासी सचिन मीणा (Sachin Meena) के साथ नेपाल के रास्ते भारत आई थी।

पाकिस्तान की सीमा हैदर पबजी गेम खेलने के दौरान भारत के रबूपुरा गांव (Rabupura Village) में रहने वाले सचिन मीणा के संपर्क में आई थी और उससे प्यार करने लगी थी वह सचिन के प्यार की खातिर अवैध तरीके से नेपाल के रास्ते अपने चार बच्चों संग भारत आई और सचिन से शादी कर ली थी। फिलहाल सीमा और सचिन रबूपुरा में ही रह रहे हैं।

ആദ്യ ഭർത്താവിന്റെ ഹർജി; പാകിസ്താനില്‍നിന്നെത്തിയ സീമ ഹൈദറിന് കുടുംബകോടതിയുടെ സമൻസ്, Seema Haider, Sachin Meena, Marriage

सीमा हैदर पूरी तरह से भारतीय संस्कृति (Indian Culture) में रम चुकी है। वह सभी धार्मिक आयोजनों में शामिल होती है और पूरी आस्था से पूजा पाठ करती है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker