खेल

शाकिब अल हसन भारत के खिलाफ ढाका टेस्ट में गेंदबाजी करने के लिए तैयार

ढाका: बांग्लादेश (Bangladesh) के कप्तान शाकिब अल हसन (Shakib Al Hassan) के कंधे और पसली की चोट के कारण भारत (India) के खिलाफ पहले टेस्ट की दूसरी पारी में केवल 12 ओवर गेंदबाजी करने और दूसरी पारी में ओवर ना करने के बावजूद गेंदबाजी कोच (Coach) एलन डोनाल्ड (Allen Donald) ने कहा कि बाएं हाथ के स्पिन आलराउंडर (Spin All Rounder) दूसरे टेस्ट में गेंदबाजी करने के लिए मौजूद रहेंगे।

उन्होंने मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस (Press Conference) में कहा, शाकिब ठीक है, वह गेंदबाजी करेंगे। उन्हें यहां वनडे मैच में चोट लगी थी लेकिन वह इससे उभर चुके हैं। वह चयन के लिए उपलब्ध है और गेंदबाजी के लिए तैयार हैं।

डोनाल्ड ने कहा कि…

डोनाल्ड ने कहा कि चोटिल इबादत हुसैन की जगह तस्कीन अहमद (Taskeen Ahmed) को अंतिम एकादश में शामिल किया गया है। वही तीन स्पिनर होंगे और तस्कीन भी खेलेंगे।

उन्होंने कहा, अच्छी खबर यह है कि शाकिब गेंदबाजी (Bowling) करने को तैयार है। पिच (Pitch) को देखते हुए, मुझे लगता है कि वह लय को पा लेंगे। आखिरी टेस्ट (Test) में बिल्ड-अप उसके लिए महत्वपूर्ण था। वह मैच के लिए उत्सुक हैं।

डोनल्ड की टिप्पणी

डोनाल्ड ने टिप्पणी की है कि बांग्लादेश भारत (Bangladesh-India) को आसानी से जीतने नहीं दे सकता, कुछ ऐसा जो चटगांव में उनकी 188 रन की हार में हुआ

। पहले टेस्ट (Test) के शुरूआती दिन, भारत पहली पारी में 48/3 था, लेकिन 404 पोस्ट (Post) करने में सफल रहा और मेजबान टीम को 150 रन पर आलआउट (All Out) कर दिया, जिसने उनकी जीत का आधार तैयार किया।

उन्होंने कहा, आपको भुनाने का एक मौका मिला। आप टॉस (Toss) जीतें, उम्मीद है कि पहले बल्लेबाजी करें, 350 या 380 बनाएं। मैं अनुमान लगा रहा हूं कि पहली पारी के स्कोर का क्या मूल्य हो सकता है। पिच काफी सूखी है इसलिए आपको पहली पारी को भुनाना होगा।

उन्होंने आगे कहा, पहली पारी में टेस्ट मैच (Test Match) सेट करने का यह आपके पास एकमात्र मौका है। अगर हम गेंदबाजी करते हैं, तो हमने यह भी दिखाया है कि पहली पारी में जब हमने भारत को तीन विकेट (Wicket) पर 48 रन कर दिया था।

हमने कुछ कठिन मौके गंवाए लेकिन हम इसे नहीं छोड़ सकते। फिर आपको बेहतर करने की जरूरत है।

डोनाल्ड ने बताया कि जिस तरह से बांग्लादेश ने दूसरी पारी में बल्लेबाजी (Batting) की, जहां सलामी बल्लेबाज जाकिर हसन ने शतक बनाया और शाकिब (Shakib) ने 84 रन बनाए, मेजबानों के लिए आगे का रास्ता होना चाहिए।

डोनाल्ड ने कहा: हम जितने के लिए बेताब

उन्होंने कहा, हम जीतना चाहते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप भारत के साथ खेलते हैं, आप इसे अपनी उपलब्धियों के उच्चतम क्रम (Highest Order) में रखते हैं।

हम जानते हैं कि 150 के न्यूनतम स्कोर (Minimum Score) ने हमारे मनोबल को कम नहीं किया। हमने अपनी साझेदारी के मूल्यों के बारे में बात की है। हमें इसकी आवश्यकता है। अधिक लचीला बनें, जो हमने दूसरी पारी में दिखाया। हम जीतने के लिए बेताब हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker