भारत

मानहानि के मुकदमे में तेजस्वी की याचिका पर कल होगा फैसला, सुप्रीम कोर्ट में…

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) गुजरातियों पर विवादित टिप्पणी के चलते मानहानि का मुकदमा झेल रहे RJD नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) की याचिका पर कल यानी 13 फरवरी को फैसला सुनाएगा। जस्टिस AS ओका की अध्यक्षता वाली बेंच फैसला सुनाएगी।

Supreme Court: सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) गुजरातियों पर विवादित टिप्पणी के चलते मानहानि का मुकदमा झेल रहे RJD नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) की याचिका पर कल यानी 13 फरवरी को फैसला सुनाएगा। जस्टिस AS ओका की अध्यक्षता वाली बेंच फैसला सुनाएगी।

कोर्ट ने 05 फरवरी को फैसला सुरक्षित रख लिया था

कोर्ट ने 05 फरवरी को फैसला सुरक्षित रख लिया था। 29 जनवरी को सुनवाई के दौरान Supreme Court ने तेजस्वी के खिलाफ गुजरात में चल रहे मानहानि केस (Defamation Case) को खत्म करने के संकेत दिए थे।

सुप्रीम कोर्ट ने तेजस्वी से बेहतर और स्पष्ट हलफनामा दायर करने को कहा था। सुप्रीम कोर्ट ने 06 नवंबर 2023 को अहमदाबाद की निचली अदालत में तेजस्वी यादव के खिलाफ चल रहे मुकदमे पर रोक लगाते हुए नोटिस जारी किया था।

गुजराती ही ठग हो सकते हैं

 

तेजस्वी ने अहमदाबाद की निचली अदालत में तेजस्वी यादव के खिलाफ चल रहे एक आपराधिक मानहानि के मामले में पेशी से छूट और मामले को गुजरात से बाहर ट्रांसफर करने की मांग की है।

इस आपराधिक मानहानि के मामले में Ahmedabad की निचली अदालत ने उन्हें 22 सितंबर को तलब किया था। निचली अदालत में अब दो दिसंबर को सुनवाई तय की गई है।

तेजस्वी ने निचली अदालत को इस बारे में सूचित भी किया है कि उन्होंने इस मामले को लेकर Supreme Court में याचिका दाखिल की है। जिस पर सुप्रीम कोर्ट 06 नवंबर को सुनवाई कर सकता है।

दरअसल, Tejashwi Yadav ने कथित टिप्पणी में कहा था कि केवल गुजराती ही ठग हो सकते हैं। इस कथित टिप्पणी के मामले में उनके खिलाफ Ahmedabad में आपराधिक मानहानि का मामला दर्ज किया गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker