टेक्नोलॉजी

Telegram ने शुरू किया “Premium” Subscription Service

टेलीग्राम (Telegram) ने 19 जून को अपनी सशुल्क “Premium” Subscription Service के आधिकारिक रोलआउट की घोषणा की, जो WhatsApp-प्रतिद्वंद्वी स्थायी मुद्रीकरण को बुला रहा है,

इस दिशा में पहला बड़ा कदम है। paid tier की कीमत $4.99/माह होगी और यह उपयोगकर्ताओं को 4GB तक फ़ाइल अपलोड, तेज़ डाउनलोड, अनन्य स्टिकर और प्रतिक्रियाएं, और बहुत कुछ प्रदान करेगा।

Telegram Launches “Premium” Subscription Service

1,000 चैनलों तक का अनुसरण

प्रीमियम ग्राहकों (premium customers) को भुगतान न करने वाले उपयोगकर्ताओं की तुलना में “ऐप में लगभग हर चीज के लिए” सीमा दोगुनी मिलेगी। वे 1,000 चैनलों तक का अनुसरण कर सकते हैं, 200 चैट के साथ 20 चैट फ़ोल्डर बना सकते हैं, और टेलीग्राम में तीन के बजाय कुल चार खाते जोड़ सकते हैं।

Telegram Launches “Premium” Subscription Service

वे मुख्य सूची में 10 चैट तक पिन कर सकते हैं, एक लिंक और एनिमेटेड प्रोफ़ाइल चित्रों के साथ लंबे बायोस डाल सकते हैं, जो अब पूरे ऐप में दिखाई दे सकते हैं। एक प्रीमियम विशेष बैज इन उपयोगकर्ताओं को “यह दर्शाता है कि वे टेलीग्राम का समर्थन करने में मदद करते हैं और उस क्लब का हिस्सा हैं जो पहले विशेष सुविधाएँ प्राप्त करता है।”

“Default Chat Folder”

टेलीग्राम प्रीमियम चैट को बेहतर ढंग से व्यवस्थित करने के लिए नए टूल भी लाएगा जैसे कि “Default Chat Folder” खोलने की क्षमता जिसे आप हर बार ऐप खोलते हैं। टेलीग्राम प्रीमियम के साथ 10 से अधिक नए इमोजी के साथ सब्सक्राइबर्स को फुल-स्क्रीन एनिमेशन और संदेशों पर प्रतिक्रिया करने के अधिक तरीकों के साथ “दर्जनों स्टिकर” भी मिलेंगे। वॉयस-टू-टेक्स्ट (voice-to-text) भी उपलब्ध होगा।

Telegram Launches “Premium” Subscription Service

Download Larger 4GB files

टेलीग्राम यह भी जोड़ने के लिए जल्दी है कि एक साथ प्रीमियम सदस्यता सेवा चलाने से, मुफ्त उपयोगकर्ताओं को प्रभावित नहीं होगा। सभी मौजूदा सुविधाएं मुफ्त बनी रहेंगी और साथ ही, भुगतान न

Telegram Launches “Premium” Subscription Service

करने वाले उपयोगकर्ता कुछ “Premium” subscription service का उपयोग करने में सक्षम होंगे-यद्यपि अप्रत्यक्ष रूप से- उदाहरण के लिए, वे अभी भी बड़ी 4GB फ़ाइलें डाउनलोड कर सकते हैं और भुगतान करने वाले ग्राहक के स्टिकर देख सकते हैं। उन्हें भेज सकता है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker