Uncategorized

Thomas Cup : पीएम मोदी, अनुराग ठाकुर और अभिनव बिंद्रा ने टीम को दी बधाई

पीएम मोदी ने गुरुवार को एक ट्वीट में कहा, भारतीय बैडमिंटन टीम ने इतिहास रच दिया है

मुंबई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और ओलंपिक में देश के पहले व्यक्तिगत स्वर्ण पदक विजेता अभिनव बिंद्रा ने रविवार को बैंकॉक में थॉमस कप विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप (Thomas Cup World Badminton Championship) में अपना ऐतिहासिक पहला खिताब जीतने के लिए भारतीय बैडमिंटन टीम को बधाई दी।

भारत ने थॉमस कप फाइनल में अपने पहले खिताब के लिए 14 बार के विजेता इंडोनेशिया पर 3-0 से जीत के साथ इतिहास रच दिया। भारत टूर्नामेंट के सात दशक के इतिहास में खिताब जीतने वाला केवल छठा देश बना।

पीएम मोदी ने गुरुवार को एक ट्वीट में कहा, भारतीय बैडमिंटन टीम ने इतिहास रच दिया है। भारत द्वारा थॉमस कप जीतने पर पूरा देश उत्साहित है।

हमारी कुशल टीम को बधाई और उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं। यह जीत कई आगामी खिलाड़ियों को प्रेरित करेगी।अनुराग ठाकुर ने टीम के लिए 1 करोड़ रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा की।

ठाकुर ने भारत की शानदार जीत का जश्न मनाते हुए अपने ट्वीट(Tweet) में कहा, भारतीय टीम ने इतिहास रचा दिया। थॉमस कप जीतने के लिए भारतीय बैडमिंटन टीम को बधाई!

बिंद्रा ने टीम की तारीफ करते हुए खिलाड़ियों को बधाई दी और इसे अविश्वसनीय उपलब्धि बताया

पूर्व महिला नंबर 1 खिलाड़ी साइना नेहवाल ने अपने ट्वीट में किदांबी श्रीकांत, लक्ष्य सेन और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की युगल जोड़ी को टैग करते हुए इसे शानदार जीत करार दिया।

भारत के पूर्व हॉकी कप्तान वीरेन रसकिन्हा ने पिछले कुछ दशकों में भारतीय बैडमिंटन में बदलाव को महसूस करते हुए टीम को उसकी ऐतिहासिक जीत पर बधाई दी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker