बिहार

संगठन को मजबूत करने के लिए मानसिक, वैचारिक रूप से तैयार होना जरूरी: तेजस्वी यादव

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मंगलवार को कहा कि राजद के सभी कार्यकर्ता, पदाधिकारी पार्टी के आधार एवं मजबूत अंग हैं।

उन्होंने कहा कि हमें मानसिक, शारीरिक एवं वैचारिक रूप से तैयार होकर संगठन को मजबूत करना होगा, तभी राजद बहुमत प्राप्त कर सकेगा।

बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता यादव यहां राजद के जिलाध्यक्ष, प्रखंड अध्यक्ष के दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि हम एक-एक जिला अध्यक्ष से अलग कमरे में बात करेंगे और समस्या को समझकर उन समस्याओं का समधाान करेंगे।

यादव ने कहा, हमें मानसिक, शारीरिक एवं वैचारिक रूप से तैयार होकर संगठन को मजबूत करना होगा, तभी राजद बहुमत प्राप्त कर सकेगा।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि आज देश कठिन दौर से गुजर रहा है। संविधान और लोकतंत्र पर खतरा मंडरा रहा है।

उन्होंने कहा कि वैचारिक रूप से मजबूत होकर ही हम अधिक मजबूत होंगे। उन्होंने पार्टी में अनुशासन पर बल देते हुए कहा कि प्रशिक्षित होने के साथ-साथ अनुशासन भी रहना काफी आवश्यक है।

उन्होंने कहा, आपकी छवि अच्छी रहेगी तो पार्टी की छवि भी अच्छी बनेगी। कमी को आधार बना कर कमी को दूर करें और मजबूत बनें।

उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी किसी खास जाति की पार्टी नहीं है। उन्होंने कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि वे सभी जाति, धर्म और वगरें के लोगों के बीच जाकर उन्हें पार्टी से जोड़ें।

राजद नेता ने जातीय जनगणना की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा कि जातीय जनगणना से किसी का कोई नुकसान नहीं होने वाला है बल्कि इससे लाभ होगा। उन्होंने कहा कि इससे आंकड़ा मिल जाएगा।

इधर, राजद के प्रदेश अयक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि दल की मर्यादा के लिये जो कुछ करना होगा करेंगे।

उन्होंने बूथस्तर पर पार्टी को मजबूत करने पर बल देते हुए कहा कि बूथ, पंचायत, जि़ला कमिटी को मजबूत करने से राजद का पताका फहरेगा। उन्होंने अनुसाशन अपनाने पर भी बल दिया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker