टेक्नोलॉजी

1 जुलाई को मैक के लिए Tweetdeck को बंद करेगा Twitter

यह केवल एक और महीने के लिए उपलब्ध होगा

सैन फ्रांसिस्को: माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर के प्रबंधन के लिए सोशल मीडिया डैशबोर्ड एप्लिकेशन, ट्वीटडेक, अब 1 जुलाई से स्टैंडअलोन मैक ऐप (Standalone Mac App) के रूप में उपलब्ध नहीं होगा।

9टु5गूगल की रिपोर्ट के अनुसार, मैक ऐप के लिए ट्वीटडेक लॉन्च करते समय, ट्विटर ने टॉप वॉर्निग यूजर्स के लिए ब्लू बैनर (Blue Banner) लगाना शुरू कर दिया है कि यह केवल एक और महीने के लिए उपलब्ध होगा।

ट्वीटडेक टीम के एक ट्वीट में लिखा है, ट्वीटडेक को और भी बेहतर बनाने और हमारे नए पूर्वावलोकन (Preview) का परीक्षण करने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए हम मैक ऐप के लिए ट्वीटडेक को अलविदा कह रहे हैं।

1 जुलाई आखिरी दिन है जब यह उपलब्ध होगा

रिपोर्ट के अनुसार, मैक के लिए ट्वीटडेक को पिछले साल ही एक ओवरहॉल मिला है जो इसे वेब वर्जन (Web Version) के अनुरूप लाया है।

उस समय, कंपनी ने स्वीकार किया कि ऐप को बहुत प्यार नहीं मिल रहा था और यह ट्विटर के स्वामित्व वाली और संचालित सेवा का एक उदाहरण था जिसमें हम निवेश करना जारी रखेंगे।

ट्वीटडेक मैक ऐप के अचानक रद्द होने का एक और अजीब हिस्सा यह है कि इसे ट्विटर के लिए किसी भी रखरखाव के प्रयास की आवश्यकता नहीं होनी चाहिए क्योंकि यह एक वेबसाइट रैपर कार्यान्वयन ( Wrapper Implementation) है।

पिछले साल, माइक्रोब्लॉगिंग साइट ने ट्वीटडेक के एक नए और बेहतर संस्करण की घोषणा की थी। उस समय, यह अमेरिका, कनाडा और ऑस्ट्रेलिया में यूजर्स के एक छोटे समूह के साथ नई सुविधाओं का परीक्षण कर रहा था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker