टेक्नोलॉजी

अब WhatsApp पर भी मिलेगा Blue Tick, जानें Verification Process

WhatsApp New Feature: भारत में करीब 70% लोग WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं।

यही वजह है कि यूजर्स के Experience को बेहतर करने के लिए कंपनी नए नए फीचर्स लाती रहती है। अब कंपनी एक और बड़ा अपडेट देने जा रही है। Meta, WhatsApp का इस्तेमाल करने वाले लोगों को एक नया फीचर देने जा रहा है।

Now Blue Tick will be available on WhatsApp also, know the verification process

WhatsApp पर मिलेगा Blue Tick

दरअसल अब WhatsApp पर Instagram और Facebook की ही तरह वेरिफिकेशन बैज यानी Blue Tick आने वाला है। हालांकि कंपनी का यह फीचर अभी कुछ लोगों के लिए ही उपलब्ध होगा। कंपनी के मुताबिक वेरिफिकेशन बैज की सुविधा WhatsApp बिजनेस अकाउंट यूजर्स (Business Account Users) को मिलेगी।

Now Blue Tick will be available on WhatsApp also, know the verification process

WhatsApp के इन यूजर्स को मिलेगा Blue Tick

अब WhatsApp बिजनेस अकाउंट यूजर्स ट्विटर यानी X की तरह अपना अकाउंट वेरिफाई करवाकर ब्लू टिक मार्क ले सकेंगे। WhatsApp के इस अपकमिंग फीचर की जानकारी कंपनी के अपडेट पर नजर रखने वाली वेबसाइट वाबेटाइंफो ने दी है।

इसके मुताबिक फ्यूचर में आने वाले कुछ अपडेट्स के बाद यूजर्स को सेटिंग में एक ऑप्शन मिलेगा। यह ऑप्शन बिजनेट अकाउंट को वेरिफाई करने का होगा।

अगर आप WhatsApp पर ब्लू टिक लेना चाहते हैं तो आपको बिजनेस अकाउंट बनाना होगा। यह यूजर्स पर निर्भर करेगा कि वह वॉट्सऐप बिजनेस अकाउंट को वेरिफाई करना चाहता है या नहीं। बिना वेरिफिकेशन के भी अकाउंट एक्सेस किया जा सकता है।

X यानी Twitter की तरह WhatsApp पर ब्लू टिक लेने के लिए भी पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं। हालांकि अभी इस बात की कोई जानकारी नहीं मिली है कि वेरिफिकेशन के लिए कितने रुपये खर्च करने पड़ेंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker