दुनिया की सबसे महंगी शराब कौन?, कीमत जानकर रह जाएंगे दंग

दुनिया की सबसे महंगी शराब है, जिसकी बोतल में 6400 हीरे जड़े हुए हैं

लाइफस्टाइल डेस्क: Consumption of Rab is injurious to health शराब का सेवन सेहत के लिए बहुत ही हानिकारक होता है। कुछ लोग डर से कुछ लोग छिप कर पीते हैं तो कुछ लोग खुलेआम पीते हैं।

शराब के दाम पीने वाले की हैसियत का पैमाना होते हैं। बड़े-बड़े दिग्गज अपने घर के मेहमानों के सामने महंगी से महंगी शराब परोसते हैं। ताकि उनका रुतबा बढ़े।

 लेकिन फिर भी लोग शराब पीते हैं। आपको यह भी नहीं पता होगा कि दुनिया में कितनी-कितनी महंगी शराब बिक रही हैं।

शराब का सेवन सेहत के लिए बहुत ही हानिकारक होता है। लेकिन फिर भी लोग शराब पीते हैं।

आपको यह भी नहीं पता होगा कि दुनिया में कितनी-कितनी महंगी शराब बिक रही हैं। आज हम आपको दुनिया की सबसे महंगी शराब के बारे में बता रहे हैं, जिनकी कीमत जानकर आप हैरान रह जाएंगे।

Tequila Ley.925

Tequila Ley.925

यह दुनिया की सबसे महंगी शराब है, जिसकी बोतल में 6400 हीरे जड़े हुए हैं। इस शराब को आज तक किसी ने नहीं खरीदा है। इसी वजह से आज तक किसी को इसकी कीमत भी मालूम नहीं हुई।

Diva Vodka

Diva Vodka

यह शराब दूसरे नंबर पर आती है। हर बोतल के बीच में एक अलग तरह का सांचा होता है, जिसमें स्वरोस्की क्रिस्टल रखे होते हैं।

इनका इस्तेमाल ड्रिंक को गर्निश करने में किया जाता है। इस बोतल की कीमत 7 करोड़ 30 लाख रुपये है।

Armand De Brignac Midas

Armand De Brignac Midas

Armand De Brignac Midas को दुनिया की सबसे महंगी Champagne में से एक है।

इसकी बोतल की गर्दन नीचे से एक धातु की की बनी है, यह 30 लीटर वैट यह भी है इस ब्रांड 2013 में गायक और उद्यमी जे-जेड द्वारा खरीदा गया था और बोतल एक 14 वर्षीय Flavor Flav, द्वारा डिजाइन किया गया था जो इस कंपनी के मालिक के बेटे थे और उन्होंने ही इस बोतल को लाने के लिए कहा इसकी बोतल का बड़ा साइज़ इसकी कीमत की एक बड़ी वजह है। इसकी कीमत $215,000 है यानी की इतने 14,60,1821.75 रुपया है |

Dalmore 62

Dalmore 62

ये दुनिया की सबसे महंगी व्हिस्की है, जिसकी आज तक केवल 12 बोतलें ही बिकी हैं। इसकी एक बोतल की कीमत 1 करोड़ 50 लाख रुपये से भी ज्यादा है।

Penfolds apple

Penfolds apple

ये दुनिया की सबसे महंगी रेड वाइन है, जिसकी बोतल पेन के आकार की होती है। इसकी एक बोतल की कीमत 1 करोड़ 20 लाख रुपये के लगभग है।

Mendis Coconut Brandy

Mendis Coconut Brandy

मेंडिस एक ऐसी ड्रिंक जो नारियल ब्रांडी Borassus फूलों के रस ( “ताड़ी”) है बनती है जो केवल श्रीलंका, मिलता है और उन्हें एक स्पष्ट मेंडिस ब्रांडी है इसको 2009 सामने लाया गया था और इसको पूरी तरह से एक विशेष Halmilla लकड़ी से बना पीपों में बंद किया जाता है और बहुत प्रसिद्ध ब्रांडी है और दुनिया की कुछ महंगी में से एक है इसकी एक बोतल की कीमत $ 1 मिलियन है यानि 6,79,74,950.00 इंडियन रुपया है।

Most Expensive Chivas Regal Bottles Money Can Buy | Chivas Whiskey

Tribute To Honour By Royal Salute

Royal Salute के बेहतरीन व्हिस्की है इसको रॉयल सलाम स्कॉच व्हिस्की Chivas Brothers, एबरडीन, स्कॉटलैंड में 1801 में इसकी कंपनी स्थापित किया गया और ये उनके द्वारा उत्पादित का एक ब्रांड हैजो कि कम से कम 45 साल में बनी थी है यह दुर्लभ मिश्रण, नायाब और सबसे महंगी व्हिस्की में से एक है।

कहा जा रहा है इसकी बोतल में बोतल 413 सफेद और काले हीरे, और 22 कैरेट रत्न शामिल हैं कि सभी या तो सोने या चांदी के लगाये हैं इस लिए इसकी कीमत बहुत ज्यादा है। इसकी कीमत $215,000 है यानी की इतने 14,60,1821.75 रुपया है।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button