झारखंड

राज्यवासियों के मान सम्मान से समझौता नहीं करेंगे: हेमंत सोरेन

रांची: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने शुक्रवार को आंगनबाड़ी सेविका और सहायिकाओं को भरोसा दिलाया राज्य के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों को सुसज्जित किया जाएगा और यहां बिजली-पानी व शौचालय समेत सभी मूलभूत सुविधाएं (basic amenities) भी उपलब्ध कराई जायेंगी।

उन्होंने यह भी कहा कि आपके सुरक्षित भविष्य के लिए मानदेय और सुविधाओं को लेकर सरकार आगे भी ठोस निर्णय लेती रहेगी। इतना ही नहीं संसाधन जुटाए जा रहे हैं ताकि आपको बोनस (Bonus) दिया जा सके।

इस अवसर पर सेविका- सहायिकाओं (Maid – Assistants) ने राज्य सरकार द्वारा चयन एवं मानदेय (अन्य शर्तों सहित) नियमावली-2022 को मंजूरी देने के लिए मुख्यमंत्री के प्रति जताया जताते हुए स्वागत और अभिनंदन किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आंगनबाड़ी दीदियों (Anganwadi Didis) की समस्या को लेकर हमें भी काफी पीड़ा होती थी। जब आपके आशीर्वाद से हमारी सरकार बनी तो हमने यह निर्णय लिया कि आपकी समस्याओं का समाधान होगा।

हमने आपके लिए नई मानदेय और सेवा शर्त नियमावली (Honorarium and Service Conditions Manual) बनाई है ताकि आप और आपके परिवार और आने वाली पीढ़ी को बेहतर जीवन और सुरक्षित भविष्य दे सकें।

स्वाभिमान और राज्य वासियों के मान-सम्मान से समझौता नहीं करने वाले हैं : मुख्यमंत्री

CM  ने कहा कि चाहे कोई दैनिक कर्मी हो या अनुबंध कर्मी या स्थायी कर्मी। जो भी सरकार को अपनी सेवा दे रहे हैं, उन सभी की समस्याओं की चिंता सरकार को है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड गरीब-पिछड़ा राज्य नहीं है लेकिन इसे पिछड़ा बनाया गया है। पिछले 20 सालों में इस राज्य और यहां के जनमानस के प्रति सरकारों की संवेदना नहीं रही।

जब से हमारी सरकार है आई है, हम मूलवासियों आदिवासियों (Indigenous Tribesmen) सहित सभी गरीब और जरूरतमंद लोगों के हित में निर्णय ले रहे हैं। हम किसी भी कीमत पर राज्य के स्वाभिमान और राज्य वासियों के मान-सम्मान से समझौता नहीं करने वाले हैं।

इस मौके पर मंत्री जोबा मांझी और मिथिलेश ठाकुर तथा विधायक सुखराम उरांव, सुदिव्य सोनू, भूषण बाड़ा और समीर मोहंती भी मौजूद थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker