रामगढ़ सिख रेजीमेंटल सेंटर के 145 जवानों ने पासिंग आउट परेड में देश सेवा की ली शपथ

सिख रेजीमेंट सेंटर में पासिंग आउट परेड का आयोजन

रामगढ़: रामगढ़ के सिख रेजीमेंटल सेंटर में शनिवार को पासिंग आउट परेड का आयोजन हुआ। इस परेड में नव प्रशिक्षित 145 जवानों ने देश सेवा की शपथ ली।

पासिंग आउट परेड के दौरान प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके जवानों ने राष्ट्रीय ध्वज तथा पवित्र गुरुग्रंथ साहिब को साक्षी मानकर देश सेवा में अपना सर्वस्व न्योछावर करने की शपथ ली।

जवानों ने रेजिमेंटल बैंड की धुन के साथ क़दम से क़दम मिलाते हुए शानदार परेड का प्रदर्शन किया। सेना मेडल से सम्मानित सिख रेजीमेंटल सेंटर के कार्यवाहक कमांडेंट कर्नल कुमार रणविजय ने परेड की सलामी ली।

रिक्रूट देवेंद्र सिंह ने परेड का नेतृत्व किया। परेड दण्डपाल कैप्टन प्रतीक लाकरा ने जवानों को शपथ दिलायी। सिख रेजीमेंटल सेंटर के कार्यवाहक कमांडेंट कुमार रणविजय ने नव प्रशिक्षित जवानों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा है कि वे अब भारतीय सेना के अभिन्न अंग बन गए हैं।

जिस पर प्रत्येक भारतीय को गर्व है। उन्होंने कहा कि आप सभी भारतीय सेना की वीरता है कि उच्च परंपरा को क़ायम रखेंगे। प्रशिक्षण के क्रम में ट्रेनिंग के दौरान अव्वल दर्जे का प्रदर्शन करने वाले रिक्रूट को कमांडेंट में पुरस्कृत भी किया।

सिपाही राजेंद्र कुमार को बेस्ट इन फिजिकल, देवेन्द्र सिंह को बेस्ट फ़ायरर, बेस्ट इन ड्रिल, ओवरऑल बेस्ट, बेस्ट अकैडमी, ओवरऑल सेकंड बेस्ट रिक्रूट के लिए सम्मानित किया गया।

रिक्रूट संदीप सिंह को बेस्ट इन बेयनट फ़ाइटिंग, सिपाही लवप्रीत सिंह को ओवरऑल बेस्ट रिक्रूट का सम्मान प्रदान किया गया।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button