जॉब्स

Railways में 15 साल के युवाओं को भी मिलेंगी नौकरी, पढ़ें पूरी जानकारी

आवेदन प्रक्रिया 2 जुलाई 2022 से शुरू हो चुकी है। इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने के लिए कैंडिडेट आरआरसी की ऑफिशियल वेबसाइट rrcpryj.org पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 1 अगस्त तय की गई है

उत्तर मध्य रेलवे आरआरसी (Railway RRC) ने अनेक पदों पर भर्ती हेतु अधिसूचना जारी किया है। इस अधिसूचना जरिए अपरेंटिस के 1,659 पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

आवेदन प्रक्रिया 2 जुलाई 2022 से शुरू हो चुकी है। इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने के लिए कैंडिडेट आरआरसी की ऑफिशियल वेबसाइट rrcpryj.org पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 1 अगस्त तय की गई है।

योग्यता

अपरेंटिस के पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ कक्षा 10वीं व 12वीं पास किया होना अनिवार्य है। इसके अलावा कैंडिडेट ने एनसीवीटी व एनसीवीटी द्वारा मान्यता प्राप्त प्रासंगिक ट्रेड (Recognized relevant trade) में आईआईटी पास की हो।

आयु सीमा

इस पद के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट की उम्र 1 अगस्त 2022 को 15 साल से 24 साल के बीच होनी चाहिए।

एप्लिकेशन फीस

इस पद कि लिए आवेदन करने वाले जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट को आवेदन शुल्क के तौर पर 100 रुपए जमा करने होंगे। हालांकि, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूडी और महिला कैंडिडेट से कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा। और अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर देखें।

आवेदन प्रक्रिया

इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने के लिए कैंडिडेट आरआरसी की ऑफिशियल वेबसाइट rrcpryj.org पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

सिलेक्शन प्रोसेस

कैंडिडेट का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा। इसके लिए कैंडिडेट के कक्षा 10वीं व आईआईटी (IIT) में प्राप्त किए गए मार्क्स का औसत प्रतिशत निकाल कर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker