बिहार

बिहार के 11 जिलों में शनिवार को हीट वेव को लेकर अलर्ट जारी

पटना: बिहार में गर्मी का प्रकोप (Heat wave in Bihar) लगातार जारी है। अभी भीषण गर्मी (Scorching Heat) से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है।

इस बीच आज (शनिवार) को 11 जिलों में Heat wave को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग पटना (Meteorological Department Patna) ने इस बार जून में सामान्य से अधिक गर्मी और तापमान में वृद्धि होने की भी बात कही हैं।

मौसम विभाग (Weather Department) ने शनिवार को पूरे राज्य में तापमान में बढ़ोतरी के साथ भीषण गर्मी और कई स्थानों पर Heat wave चलने का अनुमान है।

बिहार के 11 जिलों में शनिवार को हीट वेव को लेकर अलर्ट जारी-Alert issued for heat wave in 11 districts of Bihar on Saturday

मौसम विभाग के पूर्वानुमान को लेकर राज्य का स्वास्थ्य विभाग भी सक्रिय

बिहार के पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, मधुबनी, सुपौल, अररिया, पूर्णिया, कटिहार, खगड़िया, भागलपुर, बांका और जमुई में हीट वेव को लेकर Alert  है जारी किया हैं।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान को लेकर राज्य का स्वास्थ्य विभाग (Health Department) भी सक्रिय है। स्वास्थ्य विभाग ने भी राज्य में भीषण गर्मी के प्रकोप को देखते हुए अलर्ट जारी किया है। विभाग ने विशेष तौर पर बच्चों, गर्भवती महिलाओं की सुरक्षा के लिए तैयारी रखने को कहा है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker