भारत

BJP कभी खत नहीं होने देगी आरक्षण, कांग्रेस फैला रही झूठ, अमित शाह ने…

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने रविवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) आरक्षण कभी खत्म नहीं होने देगी और न ही यह कांग्रेस को ऐसा करने देगी।

Amit Shah Targeted Congress: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने रविवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) आरक्षण कभी खत्म नहीं होने देगी और न ही यह कांग्रेस को ऐसा करने देगी।

शाह ने यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए लोगों से नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) को प्रधानमंत्री के रूप में तीसरा कार्यकाल देने को कहा, ताकि अगले तीन वर्षों में राज्य में नक्सलवाद की समस्या को खत्म किया जा सके।

गृह मंत्री ने कहा कि मोदी ने अपने 10 साल के शासनकाल में माओवादी हिंसा को खत्म कर दिया, लेकिन छत्तीसगढ़ में कुछ हद तक यह अब भी व्याप्त है।

खैरागढ़, राजनांदगांव लोकसभा सीट का हिस्सा है। इस निर्वाचन क्षेत्र में BJP के संतोष पांडे का मुकाबला कांग्रेस नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से है।

शाह ने कहा, ‘‘आज बाबा साहेब आंबेडकर की जयंती है। पूरा देश उन्हें दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों और गरीबों के उत्थान की दिशा में किये गए कार्यों के लिए याद कर रहा है। इस दिन, लोग उनके द्वारा तैयार किये गए संविधान की भावना को जमीनी स्तर तक पहुंचाने का काम करते हैं लेकिन Congress ऐसे दिन भी झूठ फैलाने में लगी हुई है।’’

गृह मंत्री ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) दावा कर रहे हैं कि मोदी के फिर से प्रधानमंत्री बनने पर संविधान बदल दिया जाएगा और पार्टी (Congress) के पदाधिकारियों का आरोप है कि भाजपा सत्ता में बरकरार रहने पर आरक्षण खत्म कर देगी।

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘मैं यह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि जब तक BJP राजनीति में है, हम आरक्षण को कुछ नहीं होने देंगे। न ही हम कांगेस को इसे खत्म करने देंगे।’’

शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश को मजबूत किया है और इसे आतंकवाद से बचाया है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (RJD) सरकार ने अपने 10 साल के शासन में नक्सलवाद को खत्म कर दिया है।

उन्होंने कहा, ‘‘हालांकि, यह कुछ हद तक छत्तीसगढ़ में बचा हुआ है। मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में तीसरा कार्यकाल दें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि छत्तीसगढ़ में तीन साल में नक्सलवाद को खत्म किया जा सके।’’

पूर्व मुख्यमंत्री बघेल पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि देश कांग्रेस द्वारा किए गए कई घोटालों का गवाह है, लेकिन उनमें से किसी का भी नाम भगवान के नाम पर नहीं रखा गया था। केंद्रीय मंत्री ने करोड़ों रुपये के ‘महादेव’ सट्टेबाजी ऐप घोटाले के संदर्भ में कहा कि इसकी जांच विभिन्न एजेंसियां कर रही हैं।

शाह ने कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के इतालवी मूल के होने पर कटाक्ष करते हुए कहा, ‘‘बघेल ने महादेव का नाम भी नहीं छोड़ा और 508 करोड़ रुपये का घोटाला किया। महादेव सट्टेबाजी ऐप के खिलाफ गुस्से को ध्यान में रखें और कमल (BJP का चिह्न) का बटन इतनी जोर से दबाएं कि झटके इटली तक महसूस हों।’’

राजनांदगांव लोकसभा सीट पर 26 अप्रैल को मतदान होना है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker