अजब गज़ब

गॉलब्लैडर के ऑपरेशन की जगह शख्स की हो गई नसबंदी, इसके बाद जो हुआ…

डॉक्टरों पर मरीज का 100% विश्वास होता है, लेकिन यह विश्वास कभी-कभार खतरनाक अंजाम तक भी पहुंच जाता है।

Man got Sterilization instead of Operation: डॉक्टरों पर मरीज का 100% विश्वास होता है, लेकिन यह विश्वास कभी-कभार खतरनाक अंजाम तक भी पहुंच जाता है।

Doctors की गलती इतनी भारी पड़ जाती है ‎कि केवल समझौता करने के अलावा और कोई चारा नहीं ‎दिखता है। हालां‎कि कानूनन आप जरूर इसकी ‎‎‎शिकायत करके हरजाना ले सकते हो, ले‎किन जो हो गया वो हो गया।

Man got Sterilization instead of Operation

एक शख्स के साथ भी ऐसा ही कुछ हुआ। दरअसल वह कराने तो गया था ‎पित्त की थैली (Gall Bladder) की Surgery, ले‎किन गलती से उसकी नसबंदी कर दी गई।

ऑपरेशन की जगह हो गई नसबंदी

Man got Sterilization instead of Operation

मिली जानकारी के अनुसार ये मामला Argentina का है। यहां रहने वाला एक शख्स हॉस्पिटल गया तो था पित्त की थैली की सर्जरी के लिए लेकिन उसे कुछ घंटों बाद डॉक्टरों ने जो सूचना दी, उसे जानकर वो सदमे में आ गया। आप इस घटना को सुनेंगे तो अगली बार अस्पताल जाने से ही आपको डर लग जाएगा।

अगर आप अपने देश के अस्पतालों और डॉक्टरों को लापरवाह मानते हैं, तो इस घटना को जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे। 41 साल के जॉर्ज बसेतो (George Basset) अर्जेंटीना के कोरडोबा में मौजूद एक अस्पताल में सर्जरी के लिए गए थे। अस्पताल में उन्हें पित्त की थैली का ऑपरेशन कराना था।

सर्जरी वाले दिन स्टाफ ने उसे Stretcher पर लिटाया और अपने साथ ले गए। इस दौरान उससे डॉक्टरों से न कोई बात की और न ही उसका चार्ट चेक किया। उन्होंने सर्जरी करने के बाद उसे रूम में शिफ्ट कर दिया।

डॉक्टरों और अस्पताल पर केस

हालां‎कि अगले दिन जब डॉक्टर राउंड पर आए, तो उन्होंने शख्स का चार्ट देखा। फिर उन्होंने बसेतो को ये बताया कि उसकी पित्त की थैली की सर्जरी के बजाय नसबंदी हो गई है।

बसेतो डॉक्टर की बात सुनने के बाद सदमे में आ गया और कुछ बोल ही नहीं पाया। उसकी पित्त की थैली का ऑपरेशन भी हो गया, तब जाकर उसे होश आया और उसने डॉक्टर से पूछा की अब नसबंदी का क्या करे? इस दौरान स्टाफ ने एक-दूसरे पर आरोप लगाना शुरू कर दिया लेकिन शख्स की समस्या का समाधान नहीं बताया।

आखिरकार उन्होंने उसे ये भी कहा कि इतना ड्रामा करने की ज़रूरत नहीं है, Artificial Insemination के ज़रिये वो बाप बन सकता है। अब बसेतो ने ‎निर्णय ‎लिया है ‎कि वह डॉक्टरों और अस्पताल पर केस लगाएगा। ऐसी स्थिति में वास्तव में समझौता नहीं ही करना चाहिए।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker