जॉब्स

Assam Rifles में दसवीं पास के लिए निकली भर्ती, यहां करें आवेदन

टेक्निकल और ट्रेड्समैन के ग्रुप B और ग्रुप C भर्ती के 1380 पदों को भरा जाएगा। इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट assamrifles.gov.in पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं।

Assam Rifles Rally 2022: Assam Rifles ने अनेक पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी किया है। इस अधिसूचना के जरिए टेक्निकल और ट्रेड्समैन के ग्रुप B और ग्रुप C भर्ती के 1380 पदों को भरा जाएगा।
इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट assamrifles.gov.in पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं।

Assam Rifles Recruitment for 10th Pass, Apply Here

आवेदन करने की आखिरी तारीख 20 जुलाई 2022 निर्धारित की गई है।

 

पदों का विवरण

ऑफिशियल नोटिफिकेशन (Official notification) के अनुसार इस रैली के माध्यम से हवलदार, राइफलमैन, वारंट ऑफिसर और नायब सूबेदार के पदों पर भर्ती की जाएगी। नोटिस के अनुसार 1 सितंबर 2022 को आयोजित की जाएगी।

शैक्षिक योग्यता

कुछ विशेष पदों पर अप्लाई (Apply) करने के लिए आवश्यक है कि उम्मीदवार ने 10वीं परीक्षा पास की हो वहीं अन्य पदों पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों के लिए आवश्यक है कि उन्होंने 12वीं परीक्षा पास की हो।

कुछ पदों पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों के पास ग्रेजुएशन (Graduation) की डिग्री होनी चाहिए उनके पास संबंधित ट्रेड में डिग्री या डिप्लोमा मांगा गया है।

Assam Rifles Recruitment for 10th Pass, Apply Here

उम्र सीमा

उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 23 वर्ष है। वहीं SC, ST के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु में 5 वर्ष की छूट मिलेगी और ओबीसी उम्मीदवारों को 3 वर्षों की छूट दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस (OBC and EWS) कैटेगरी के उम्मीदवारों को 100 रुपये एप्लीकेशन फीस (Application Fee) के रूप में देना होगा।

ऐसे करें आवेदन

Click Here to Apply For Assam Rifles Technical And Tradesman Rally 2022
https://www.assamrifles.gov.in/onlineapp/

चयन

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट, ट्रेड टेस्ट और मेडिकल एग्जाम के प्रोसेस से होकर गुजरना होगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker