जॉब्स

Airports Authority of India में निकली 400 पदों पर भर्ती, आवेदन प्रक्रिया 15 जून से शुरू

इच्छुक उम्मीदवार AAI की आधिकारिक वेबसाइट www.aai.aero. पर जाकर ऑनलाइन आवेदन (Online Application) कर सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 14 जुलाई 2000 की गई है।

Airports Authority of India ने अनेक पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है इस अधिसूचना के जरिए जूनियर एक्जीक्यूटिव-एयर ट्रैफिक कंट्रोल (Junior Executive-Air Traffic Control) के 400 पदों पर भर्ती की जाएगी।

इच्छुक उम्मीदवार AAI की आधिकारिक वेबसाइट www.aai.aero. पर जाकर ऑनलाइन आवेदन (Online Application) कर सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 14 जुलाई 2000 की गई है।

Recruitment for 400 posts in Airports Authority of India, application process starts from June 15

महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन आरंभ -15 जून 2022
आवेदन की आखिरी तारीख -14 जुलाई 2022

रिक्तियों का विवरण

163 UR, 40 EWS, 108 OBC, 59 SC , 30 ST और 4 PWD सीटों सहित पद के लिए कुल 400 रिक्तियां हैं।

Recruitment for 400 posts in Airports Authority of India, application process starts from June 15

शैक्षणिक योग्यता

मान्यता प्राप्त संस्थान या यूनिवर्सिटी (Institute or University) से 60 प्रतिशत अंकों के साथ फिजिक्स और मैथमेटिक्स विषय में तीन वर्षीय बैचलर डिग्री रखने वाले उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

या फुल टाइम इंजीनियरिंग (Engineering) में बैचलर डिग्री रखने वाले उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इंजीनियरिंग डिग्री के दौरान फिजिक्स और मैथमेटिक्स (Physics and Mathematics) विषय की पढ़ाई किसी भी एक सेमेस्टर में की हो। इस पद के लिए आवेदन करने के लिए अनुभव की जरूरत नहीं है।

उम्मीदवारों को 10+2 स्तर की बोलने और लिखित अंग्रेजी दोनों में न्यूनतम दक्षता होनी चाहिए। उम्मीदवार ने दसवीं या बारहवीं कक्षा में एक विषय के रूप में अंग्रेजी उत्तीर्ण की होगी।

आय सीमा

पद के लिए आवेदन करने की अधिकतम आयु सीमा 14 जुलाई, 2022 तक 27 वर्ष है। हालांकि, विभिन्न आरक्षित श्रेणियों (Reserved Categories) में आयु सीमा में छूट दी गई है।

आवेदन प्रक्रिया

नोटिफिकेशन देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

https://www.aai.aero/sites/default/files/examdashboard_advertisement/Advt%20No.%2002-2022.pdf

ऑनलाइन आवेदन के लिए इस लिंक पर जाएं।

https://www.aai.aero/

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन परीक्षा (Online Exam) में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। ऑनलाइन परीक्षा के बाद उम्मीदवारों के डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन, वाइस टेस्ट और बैकग्राउंड वेरिफिकेशन (Background verification) किया जाएगा।

वेतन

AAI के अनुसार, पद के लिए वेतनमान 40,000-3 प्रतिशत -1,40,000 रुपये होगा। मूल वेतन के अलावा, महंगाई भत्ता, मूल वेतन के 35 प्रतिशत की दर से भत्ते, HRA और अन्य लाभ जिनमें सीपीएफ, ग्रेच्युटी, सामाजिक सुरक्षा योजनाएं, चिकित्सा लाभ (Medical benefits) आदि शामिल हैं।

जूनियर एक्जीक्यूटिव-एयर ट्रैफिक कंट्रोल के पद के लिए प्रति वर्ष CTC लगभग 12 लाख रुपये (लगभग) मिलेगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker