झारखंड

सावधान! झारखंड में यहां पैकेट में मिलने वाले रिंग्स खाने से 4 बच्चियों की बिगड़ी तबियत, एक की मौत

मृतक बच्ची गांव के अनिल गंझु की दो साल की बेटी निधि कुमारी है

लातेहार: जिले के चंदवा प्रखंड के परसाही गांव में जहरीला स्नैक्स (Poisonous Snacks) खाने से 4 बच्चियों की तबियत बिगड़ गयी।

इनमें से एक बच्ची की मौत हो गई है, जबकि तीन बच्चियों को बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर किया गया है। मृतक बच्ची गांव के अनिल गंझु की दो साल की बेटी निधि कुमारी है।

अनिल गंझु की दूसरी बेटी आराध्या (5) का इलाज रिम्स (Rims) में चल रहा है। इसी गांव निवासी महेंद्र गंझू की दो बेटी रितिक (5) और स्वेता (3) का भी रिम्स में इलाज चल रहा है।

एक बच्ची की मौत हो गई

जानकारी के अनुसार चारों बच्चियों ने गांव के ही एक दुकान से स्नैक रिंग्स (Snack Rings) खरीद कर खाए थे। इसके बाद इनकी हालत बिगड़ने लगी।

परिजनों ने बच्चियों को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया, जहां प्राथमिक इलाज के बाद तीन बच्चियों को रिम्स रेफर कर दिया गया, जबकि एक बच्ची की मौत हो गई।

मामले में जिला स्तरीय एक टीम ने गांव पहुंचकर जांच आरंभ कर दी है। दुकानदार से स्नैक्स रिंग्स के सैंपल (Sample) लिए गए हैं।

नकली सामग्री होने का भी आरोप

परिजनों के अनुसार चारों बच्चों ने रविवार शाम गांव के ही एक दुकानदार से चटपटा पैकेटबंद स्नैक्स (Packaged Snacks) खरीद कर खाया था। खाने के बाद बच्चों की स्थिति बिगड़ने लगी। इसके बाद उन्हें तत्काल चंदवा अस्पताल ले जाया गया।

बाद में दो बच्चों की हालत गंभीर होने पर उन्हें रिम्स (RIMS) रेफर कर दिया गया। सोमवार को इनमें से एक डेढ़ साल की बच्ची की मौत हो गई।

परिजनों के अनुसार स्नैक्स पैकेट की एक्सपायरी डेट करीब थी। उन्होंने नकली चमकीले पैकेट में नकली सामग्री होने का भी आरोप लगाया।

जानकारी होते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम परसाही पहुंची। टीम ने दुकान से जांच के लिए स्नैक्स का सैंपल जमा किया।

CHC प्रभारी ने बताया कि सैंपल को रांची भेजर जांच कराई जाएगी। मृत बच्ची की पोस्टमार्टम रिपोर्ट और सैंपल रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker