भागलपुर के नाथनगर रेलवे स्टेशन के पास बम धमाका

पटना/भागलपुर: बिहार के भागलपुर जिले के भागलपुर-जमालपुर रेलखंड स्थित नाथनगर रेलवे स्टेशन ट्रैक के पास गुरुवार सुबह बम धमाका हुआ।

ब्लास्ट में एक अधेड़ उम्र का व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के बाद मौके पर आरपीएफ पुलिस की टीम पहुंची और घायल व्यक्ति को मायागंज अस्पताल भिजवाया। जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस मामले की तहकीकात में जुट गई है।

भागलपुर जमालपुर रेलखंड के नाथनगर के स्टेशन के समीप रेलवे ट्रैक के किनारे सुबह-सुबह एक व्यक्ति कूड़ा चुन रहा था तभी झाड़ी में बम ब्लास्ट हो गया, जिसमें उक्त व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया।

उल्लेखनीय है कि नाथनगर रेलवे स्टेशन पर इसी साल फरवरी में बम बरामद किया गया था। उस दौरान प्लेटफार्म संख्या-दो की लाइन संख्या तीन की पटरी पर विस्फोटक बरामद हुआ था।

बाद में जांच के दौरान पता चला था कि नक्सली बलीक्षर कोड़ा ने अपने 12 साथियों के साथ इस रेलखंड पर धमाके की साजिश रची थी। विस्फोटक ले जाने के क्रम में नाथनगर में पटरी पर गिर गया था।

उसी क्रम में बलीक्षर से जुड़े किसी साथी का पर्स भी गिर गया था, जो विस्फोटक ले जा रहा था। इसी से इस विस्फोट में नक्सली बलीक्षर कोड़ा का हाथ होने का पता चल पाया था।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button