नरेंद्र मोदी इस बार देश के सबसे कमजोर प्रधानमंत्री होंगे साबित, तेजस्वी यादव ने…

News Aroma Desk

Tejashwi Yadav On PM Modi : बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और राजद के स्टार नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा कि नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बने हैं, लेकिन इस बार वो देश के सबसे कमजोर प्रधानमंत्री होंगे।

- Advertisement -

उन्होंने कहा कि इस बार की जो सरकार है, वह बैसाखी पर है। मंत्रिमंडल में विभाग के बंटवारे पर बिहार (Bihar) को लेकर उन्होंने कहा कि यहां के लोगों को झुनझुना दे दिया गया है। वैसे मेरा मानना है मंत्रालय किसी को भी मिले, काम होना चाहिए।

तेजस्वी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। केंद्रीय मंत्रिमंडल के नवनियुक्त सदस्यों को शुभकामनाएं भी दी।

- Advertisement -

विभागों पर निर्णय प्रधानमंत्री का विशेषाधिकार

तेजस्वी यादव ने JDU BJP और NDA सहयोगियों को विभाग आवंटन को ‘झुनझुना’ बताया है और कहा है कि बिहार के नए मंत्रियों को दिए गए विभाग उतने महत्वपूर्ण नहीं थे जितना कि राज्य की भूमिका है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के गठन में सहयोगी दल अहम विभागों पर सौदेबाजी कर सकते थे। मुझे लगता है कि बिहार के मंत्रियों को सिर्फ झुनझुना दिया गया है। नई सरकार के गठन में बिहार ने बड़ी भूमिका निभाई है। बेशक, विभागों का बंटवारा करना प्रधानमंत्री का विशेषाधिकार है।

अब मजबूत हो गया है विपक्ष

बिहार में महागठबंधन का नेतृत्व करनेवाले RJD नेता तेजस्वी ने कहा कि लोकसभा नतीजों के बाद विपक्ष मजबूत हो गया है, क्योंकि BJP संसद में बहुमत से पीछे रह गई है।

प्रधानमंत्री Narendra Modi के नेतृत्व वाली यह सरकार संकट में है क्योंकि BJP अपने दम पर बहुमत हासिल करने में विफल रही है। यह तीसरी बार PM मोदी के नेतृत्व वाली एक कमजोर सरकार है।

तेजस्वी ने कहा कि JDU जो 12 सांसदों के साथ NDA में एक प्रमुख सहयोगी है, उसे बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए आगे आना चाहिए।