जॉब्स

बिहार में Assistant पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

BPSC Recruitment 2022: बिहार लोक सेवा आयोग (Bihar Public Service Commission) ने अनेक पदों पर भर्ती (Recruitment) हेतु अधिसूचना जारी किया है। इस अधिसूचना के जरिए 44 असिस्टेंट पदों को भरा जाएगा।

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक Websites www.bpsc.bih.nic पर जाकर Application कर सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 30 सितंबर 2022 तय किया गया है।

महत्वपूर्ण तिथियाँ :

Application की अंतिम तिथि : 30 सितंबर 2022

पदों का विवरण :

कुल पद – 44 असिस्टेंट पद

शैक्षिक योग्यता :

उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या समकक्ष से किसी भी विषय में स्नातक (Graduate) होना चाहिए। आवेदन प्राप्ति की निर्धारित तिथि तक उम्मीदवार को डिग्री धारक होना चाहिए I

योग्यता सम्बंधित अन्य विवरण के लिए ऑफिसियल अधिसूचना देखें I

आयुसीमा :

इच्छुक उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम आयुसीमा 21 वर्ष निर्धारित की गई है, जबकि आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आयुसीमा में छूट प्रदान की जाएगीI

विभिन्न श्रेणी के लिए ऊपरी आयु सीमा में दी गई छूट की विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिसियल अधिसूचना देखें I

Application प्रक्रिया :

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आधिकारिक Websites के माध्यम से 30 सितंबर 2022 तक या उससे पहले Online Application कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया

BPSC असिस्टेंट पदों में भर्ती के लिये उम्मीदवारों का चयन दो चरणों (प्रीलिम्स और मेन्स) में आयोजित होने वाली लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

प्रीलिम्स परीक्षा (Prelims Exam) में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों को ही मेंस परीक्षा (Mains Exam) में सम्मिलित होने का मौका दिया जाएगा I इस परीक्षा में इंटरव्यू नहीं होंगे उम्मीदवारों का फाइनल सलेक्शन मेंस परीक्षा (Final Selection Mains Exam) के आधार पर किया जायेगा।

सैलरी :

प्रीलिम्स और मेन्स परीक्षा में उत्तीर्ण हो कर अंतिम रूप से सफल अभ्यर्थियों को Joining की बाद वेतन स्तर –07 (44900-142400) का वेतन देय होगा I

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker