झारखंड

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आम जनता के बेहतर इलाज के लिए शुरू करेंगे एयर एंबुलेंस

रांची: सरकार गठन के बाद से ही मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) गंभीर रूप से बीमार राज्यवासियों के प्रति संवदेनशील रहे हैं।

यही वजह है कि मुख्यमंत्री के संज्ञान में आते ही ऐसे गंभीर रूप से बीमार लोगों को सरकार ने बेहतर इलाज के लिए दिल्ली, मुम्बई या किसी अन्य जगह भेजने के लिए एयर एंबुलेंस (Air Ambulance) तक की सुविधा प्रदान की है।

इसमें आम लोगों के साथ खास लोग भी शामिल रहे हैं। इसी कड़ी में झारखंड के इतिहास में पहली बार 28 अप्रैल को राज्य की जनता के लिए मुख्यमंत्री एयर एम्बुलेंस सेवा (CM Air Ambulance Service) का शुभारंभ करेंगे।मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आम जनता के बेहतर इलाज के लिए शुरू करेंगे एयर एंबुलेंस Chief Minister Hemant Soren will start air ambulance for better treatment of general public

बच्चियों को भेज कराया इलाज

कोरोना संक्रमण (Corona Infection) काल में मुख्यमंत्री को जानकारी प्राप्त हुई कि रांची निवासी सृष्टि सिंह को लीवर के इलाज के लिए दिल्ली भेजना जरूरी है।

तत्काल मुख्यमंत्री ने बच्ची को एयर एंबुलेंस से दिल्ली भेजा। ऐसे ही मुख्यमंत्री के आदेश के बाद एसिड अटैक में घायल चतरा निवासी बच्ची को बेहतर इलाज के लिए एयर एंबुलेंस से 30 अगस्त 2022 को दिल्ली शिफ्ट किया गया।

घायल थाना प्रभारी और जवान का रखा ध्यान

धनबाद के सिंदरी में हुई हिंसक झड़प में गंभीर रूप से घायल भौंरा ओपी प्रभारी हिमांशु कुमार को एयर एम्बुलेंस से 12 सितंबर 2022 को दिल्ली AIIMS भेज गया।

वहीं, दूसरी ओर सात फरवरी 2023 को पश्चिमी सिंहभूम के गोइलकेरा थाना क्षेत्र के हाथीबुरु जंगल में IED विस्फोट में CRPF का जवान संजीव कुमार घायल हुआ था।

जवान को मुख्यमंत्री के आदेश पर बेहतर इलाज के लिए एयरलिफ्ट (Airlift) कर दिल्ली भेजा गया था।

इस तरह जनप्रतिनिधियों के साथ-साथ आम लोगों को भी विभिन्न राज्यों में बेहतर इलाज के लिए राज्य सरकार की ओर से एयर एंबुलेंस की सुविधा दी गई।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker