Uncategorized

आ रहा है KIA की MPV, Maruti Ertiga और XL6 को दे सकती है टक्कर

Kia भी भारतीय बाजारों के लिए एक नई सात-सीटर SUV लॉन्च करने की तैयारी कर रही है

नई दिल्ली: KIA ने इस साल की शुरुआत में इंडोनेशियाई बाजारों के लिए सोनेट आधारित सात सीटर एसयूवी पेश की थी।

कोरियाई कार निर्माता को भारतीय सड़कों पर एक एमपीवी का परीक्षण करते हुए देखा गया है, जो कार्निवल की तुलना में काफी सस्ती तीन-पंक्ति एसयूवी होने की उम्मीद है।

अपने कोरियाई भाई Hyundai द्वारा Alcazar तीन-पंक्ति SUV लॉन्च करने के बाद, Kia भी भारतीय बाजारों के लिए एक नई सात-सीटर SUV लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

कार निर्माता ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि वह अगले साल की शुरुआत में भारत में तीन-पंक्ति एमपीवी लॉन्च करेगी।

MPV, संभवतः इसकी लोकप्रिय सब-कॉम्पैक्ट SUV Sonet पर आधारित है, इसे पहले ही भारतीय सड़कों पर कई बार परीक्षण करते हुए देखा जा चुका है।

किआ ने इससे पहले इंडोनेशियाई बाजार के लिए सोनेट एसयूवी का सात सीटों वाला संस्करण पेश किया था । तीन-पंक्ति SUV को इस साल अप्रैल में लॉन्च किया गया था, और इसकी कीमत IDR 199,500,000 है, जो मोटे तौर पर ₹ 10.21 लाख में परिवर्तित होती है ।

नई किआ एमपीवी, जो मारुति एर्टिगा और एक्सएल6 को टक्कर दे सकती है, सोनेट एसयूवी का एक विस्तारित संस्करण हो सकता है जिसमें सीट की सिर्फ एक अतिरिक्त पंक्ति और थोड़ा चौड़ा व्हीलबेस और लंबाई चार मीटर से अधिक हो।

जहां तक ​​स्पाई शॉट्स का सवाल है, नई एमपीवी, जिसका कोडनेम केवाई है, एलईडी हेडलाइट्स और डीआरएल, क्रोम एक्सेंट और 17-इंच डुअल टोन अलॉय से लैस होने की संभावना है।

नई किआ एमपीवी के सनरूफ के साथ आने की संभावना नहीं है, जैसे सोनेट-आधारित तीन-पंक्ति एसयूवी, जिसमें तीसरी पंक्ति में यात्रियों के लिए छत पर एसी वेंट लगा होता है।

दूसरी पंक्ति में यात्रियों के लिए, एसी वेंट्स को सेंट्रल आर्मरेस्ट के नीचे आगे की पंक्ति की सीटों के बीच रखा गया है।

टॉप-स्पेक सात-सीटर किआ सॉनेट, जिसे प्रीमियर 7 कहा जाता है, एक एलसीडी इंफोटेनमेंट स्क्रीन से लैस है जो 10.25 इंच की है।

यूनिट में कई कार्य हैं जैसे कि कई ब्लूटूथ कनेक्शन, आवाज पहचान, यूएसबी और औक्स कनेक्शन, ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कई अन्य।

नई किआ एमपीवी को उसी 1.5-लीटर गामा II स्मार्टस्ट्रीम डुअल सीवीवीटी इंजन द्वारा संचालित किए जाने की संभावना है जो कि सॉनेट सात-सीटर एसयूवी के लिए उपयोग किया जाता है।

यह 6,300 आरपीएम पर 115 पीएस तक की अधिकतम पावर और 4,500 आरपीएम पर 144 एनएम का पीक टॉर्क पैदा कर सकता है। इंजन को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या इंटेलिजेंट वीटी ट्रांसमिशन के साथ जोड़े जाने की संभावना है।

जहां तक ​​सेफ्टी और कंफर्ट फीचर्स की बात है, तो उम्मीद है कि नई किआ एमपीवी कार निर्माता से सभी लेटेस्ट के साथ आएगी।

इसमें 6 एयरबैग, एबीएस ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी और ब्रेक असिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), हिल असिस्ट कंट्रोल और इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल, डायनेमिक पार्किंग गाइड वाला रियर कैमरा, रिमोट इंजन स्टार्ट, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर, और दूसरों के बीच टायर प्रेशर मॉनिटर सिस्टम।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker