महाशिवरात्रि को लेकर देवघर उपायक्त ने बाबा धाम मंदिर का किया निरीक्षण

देवघर: बसंत पंचमी पर बाबा मंदिर में होने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ को नियंत्रण और अन्य व्यवस्थाओं को लेकर उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी मंजुनाथ भजंत्री ने सुबह-सुबह बाबा मंदिर का जायजा लिया।

उपायुक्त भजंत्री ने मंदिर परिसर का निरीक्षण कर श्रद्धालुओं की सुविधा और सुरक्षा के लिए दंडाधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया।

उन्होंने सुरक्षाकर्मियों से जलार्पण की गति को बढ़ाने के निर्देश दिए, ताकि कतार को तेजी से आगे बढ़ाया जा सके।

इस मौके पर उपायुक्त भजंत्री ने पत्रकारों का बताया कि कि मिथिलांचल से विशेष कांवर लेकर पहुंचने वाले तिलकहरुए श्रद्धालुओं की टोलियों के रूप में बाबा दरबार पहुंच रहे हैं।

ऐसे में जिला प्रशासन ने मंदिर में व्यवस्था बनाने की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं, ताकि श्रद्धालुओं को परेशानियों का सामना न करना पड़े।

उन्होंने कहा कि मंदिर प्रशासन और जिला प्रशासन का प्रयास है कि बाबा मंदिर आने वाले देवतुल्य श्रद्धालुओं को हरसंभव सुविधा महैया कराई जाए।

उन्हाेंने बताया कि उपायुक्त भजंत्री ने मंदिर कार्यालय स्थित कंट्रोल रूम के सीसीटीवी कैमरे की व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया।

उपायुक्त ने शीघ्र दर्शनम काउंटर, क्यू कॉम्प्लेक्स व मंदिर प्रांगण स्थात स्वास्थ्य उपकेंद्र का निरीक्षण किया। उन्होंने चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों को सेवाभाव के साथ कार्य करने का निर्देश दिया।

इस मौके पर बाबा मंदिर प्रभारी सह अनुमंडल पदाधिकारी दिनेश कुमार यादव एवं संबंधित अधिकारी आदि उपस्थित थे।

Back to top button