झारखंड

धनबाद में कोयला भवन कार्यालय में लगी आग

धनबाद (Dhanbad ) के सरायढेला थाना क्षेत्र स्थित BCCL मुख्यालय कोयला भवन के CMPDI भवन में देर रात भीषण आग लग गई। इससे अफरा-तफरी मच गई।

Dhanbad Koyla Bhavan Office : धनबाद (Dhanbad ) के सरायढेला थाना क्षेत्र स्थित BCCL मुख्यालय कोयला भवन के CMPDI भवन में देर रात भीषण आग लग गई। इससे अफरा-तफरी मच गई।

इसके बाद कार्यालय की सुरक्षा में तैनात CISF जवानों ने घटना की सूचना अग्निशमन विभाग और BCCL अधिकारियों को दिया। इस अगलगी में कई महत्वपूर्ण कागजातों और कार्यालय में रखे अन्य सामान के जल जाने की बात कही जा रही है।

बताया जाता है कि BCCL मुख्यालय कोयला भवन के CMPDI बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर स्थित क्षेत्रीय निदेशक सचिवालय कार्यालय से देर रात करीब एक बजे आग की लपटें उठती देखी गई।

इसके बाद भवन की सुरक्षा में तैनात CISF जवानों ने इसकी सूचना Mines Rescue Team, अग्निशमन विभाग और BCCL के अन्य अधिकारियों की दी।

आग की सूचना पर मौके पर पहुंची Mines Rescue और दमकल विभाग की आठ गाड़ियों ने करीब छह घंटे की कड़ी मसक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया।

बताया जा रहा है कि यह आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी थी, जिसमें क्षेत्रीय निदेशक सचिवालय में रखे महत्वपूर्ण कागजातों के साथ लाखों के कम्प्यूटर, फर्नीचर इत्यादि समान जलकर नष्ट हो गए है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker