झारखंड

होली के दौरान राजधानी रांची में होगी निर्बाध बिजली की सप्लाई, JBVNL ने…

राजधानी रांची में होली के दौरान निर्बाध बिजली आपूर्ति (Uninterrupted Power Supply) हो, इसे लेकर JBVNL मुख्यालय ने निर्देश जारी किया है।

Electricity During Holi: राजधानी रांची में होली के दौरान निर्बाध बिजली आपूर्ति (Uninterrupted Power Supply) हो, इसे लेकर JBVNL मुख्यालय ने निर्देश जारी किया है।

JBVNL ने निर्बाध बिजली आपूर्ति (Power Supply) के लिए सभी आपूर्ति कार्यालयों को आदेश दिया है, जिसमें कहा है कि राज्य में होली समेत गर्मी के दौरान बिजली उपभोक्ताओं को बिजली की किल्लत का सामना न करना पड़े। इसके लिए आपूर्ति कार्यालयों की ओर से सुनिश्चित कार्रवाई की जाए, जिससे समय-समय पर होने वाली Load Shedding से लोगों को राहत मिल सकें।

विशेषकर तकनीकी कारणों से होने वाली बिजली कटौती को रोकने का निर्देश दिया गया है। इसके लिए आपूर्ति क्षेत्र में बिजली उपकरणों की जांच, ट्रांसफॉर्मर जांच, फीडर चेकिंग से लेकर अन्य तकनीकी चीजों को दुरूस्त करने का आदेश दिया गया है।

निगम की ओर से अधिकारियों की जवाबदेही तय की गयी है, जिससे क्षेत्रवार बिजली की समस्या का समाधान हो सके। वहीं, सभी सब स्टेशन में ट्रांसफॉर्मर फिलिंग करने जैसी तकनीकी चीजों पर भी ध्यान देने का निर्देश दिया गया है।

सभी लाइनों की समय-समय पर Patrolling करने, ट्रांसफॉर्मर की जांच, बिजली तार सटने वाले इलाकों में पेड़ों टहनियों की कटाई, ट्रांसफॉर्मर चिन्हित कर लोड बढ़ाने समेत अन्य तैयारियां की गयी हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker