भारत

सलमान खान के आवास पर फायरिंग मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच ने शुरू की जांच

फिल्म अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) के आवास के सामने हुई फायरिंग की जांच मुंबई क्राइम ब्रांच (Mumbai Crime Branch) ने शुरू कर दी है।

Firing on Salman Khan’s House: फिल्म अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) के आवास के सामने हुई फायरिंग की जांच मुंबई क्राइम ब्रांच (Mumbai Crime Branch) ने शुरू कर दी है। बांद्रा Police Station की टीम ने रविवार को जांच सौंपी थी।

Mumbai Crime Branch की टीम ने सोमवार को मौके पर जाकर घटना का जायजा लिया है और छानबीन कर रही है।

क्राइम ब्रांच के सूत्रों ने बताया कि Salman Khan के आवास पर फायरिंग करने वाले दोनों आरोपितों के फोटो CCTV के जरिये मिल गए हैं।

साथ ही Firing के लिए उपयोग में लाई गई मोटसाइकिल भी बरामद कर ली गई है। यह मोटरसाइकिल रायगढ़ जिले की है और आरोपितों ने इसे सेकंड हैंड खरीदा था। अब मोटरसाइकिल के पहले मालिक की तलाश की जा रही है।

CCTV फुटेज से पता चला है कि दोनों आरोपितों ने सलमान खान के आवास के सामने फायरिंग करने के बाद मोटरसाइकिल बांद्रा में ही छोड़ दी थी। इसके बाद रिक्शा से बांद्रा स्टेशन पहुंचे थे।

बांद्रा स्टेशन से सांताक्रुज तक आरोपितों ने लोकल ट्रेन का सफर तय किया। इसके बाद सांताक्रुज रेलवे स्टेशन से आरोपित वाकोला तक रिक्शा से गए थे। वाकोला के बाद का आरोपितों का लोकेशन पुलिस नहीं मिल सका है।

अब तक की जांच में पता चला है कि हवाई फायरिंग (Aerial Firing) की जिम्मेदारी लेने वाले गैंगेस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Gangster Lawrence Bishnoi) के भाई अनमोल बिश्नोई के फेसबुक पेज के आईपी पते का पता लगा लिया गया है।

जांच में पता चला है कि प्रोफ़ाइल का आईपी पता कनाडा का था। पुलिस को संदेह है कि फेसबुक पोस्ट के लिए VPN का इस्तेमाल किया गया होगा।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि खान के घर के बाहर गोलीबारी के कुछ घंटों बाद अनमोल बिश्नोई ने ऑनलाइन पोस्ट में घटना की जिम्मेदारी ली और बॉलीवुड अभिनेता को चेतावनी जारी करते हुए कहा कि यह एक ‘ट्रेलर’ था।

आरोपियों में से एक की पहचान विशाल उर्फ कालू के रूप में हुई है, जो गोदारा के लिए काम करता है। Mumbai Police की एक टीम इन दोनों आरोपितों की तलाश में हरियाणा गई है। इस मामले की गहन छानबीन जारी है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker