झारखंड

छठ में कोरोना से बचाव के लिए सरकारी गाइडलाइन का करायें अनुपालन

भागलपुर: भागलपुर जिले के कहलगांव स्थित ट्राइसेम भवन में गुरुवार को महापर्व छठ को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी सुजय कुमार सिंह की अध्यक्षता में एक बैठक हुई जिसमें कोरोना से बचाव के लिये सरकारी गाइडलाइन का शत-प्रतिशत अनुपालन करने के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये गए।

एसडीओ ने कहा कि कोरोना से बचाव को लेकर प्रशासनिक स्तर से शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में भी प्रचार प्रसार किया जा रहा है। मास्क लगाकर ही छठ घाटों पर श्रद्धालुओं को जाने के लिए निर्देशित किया गया है।

स्वयं सेवी संस्थाओं सहित शहरी व ग्रामीण क्षेत्रो मे भी सुरक्षा व सरकारी गाइडलाइन का अनुपालन करवाने का निर्देश जारी किया गया है जिसमें हर घाट पर सैनिटाइजर व मास्क की भी समुचित व्यवस्था हो‌।

साथ ही घाटों पर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ दुकानें लगाने व प्रसाद वितरण पर पूर्ण पाबंदी रहेगी। घर पर छठ करने वालों को प्रशासन व स्वयंसेवी संस्था की तरफ गंगाजल उपलब्ध करवाने की बातें कहीं गयीं।

छठ को लेकर छठ व्रतियों से घर पर ही छठ पूजा करने को लेकर कहा गया है। एसडीपीओ डॉ. रेशु कृष्णा ने लोगों से कोरोना से बचाव व सुरक्षा के लिए जागरूकता अभियान चलाने की अपील भी की।

बैठक मे एसडीएम सुजय कुमार सिंह, एसडीपीओ डॉ रेशु कृष्णा, प्रशिक्षु आईपीएस सह कहलगाँव थाना अध्यक्ष कहलगाँव भरत सोनी, कहलगाँव सी.ओ, पिरपैंती बी.डी.ओ सहित स्वयं सेवी संस्था के नितिन कुमार, सर्वदलीय समीति से पवन कुमार भारती, प्रवीण राणा, संजीव कुमार व शहरी और ग्रामीण क्षेत्रो के बुद्धीजीवी लोग मौजूद थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker