28 साल की उम्र में पूर्व मिस इंडिया रिंकी चकमा की कैंसर ने ले ली जान, 2 साल तक…

News Aroma Desk

Former Miss India Rinki Chakma Death: कैंसर (Cancer) के घातक असर से जुड़ी अत्यंत दुखदायी खबर। पूर्व मिस इंडिया (Former Miss India) त्रिपुरा की रिंकी चकमा का कैंसर से दो साल की लड़ाई के बाद निधन हो गया है। वह 28 वर्ष की थी।

सर्जरी के बावजूद, घातक बीमारी से दो साल की लड़ाई के बाद उनकी मृत्यु हो गई। Femina Miss India ने सुश्री चकमा के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए Social Media पर एक बयान साझा किया है। उन्होंने कहा, “इस कठिन समय में उनके परिवार और दोस्तों के प्रति हमारी हार्दिक संवेदनाएँ हैं। उनकी आत्मा को शाश्वत शांति मिले।

रिंकी, आपके उद्देश्य और सुंदरता की विरासत को हमेशा याद रखा जाएगा। जिन लोगों को आपको जानने का सौभाग्य मिला है, उन्हें आपकी बहुत याद आएगी।”

सुश्री चकमा थी कैंसर से पिड़ित

Former Miss India Rinki Chakma Death

पिछले महीने Cancer से पीड़ित होने का पता चलने के दो साल बाद सुश्री चकमा ने एक Instagram Post में अपनी चुनौतीपूर्ण यात्रा के बारे में खुलासा किया था। उन्होंने कहा कि वह काफी समय से अकेले संघर्ष कर रही थीं और अपने स्वास्थ्य के बारे में किसी को नहीं बताना चाहती थीं। उसने सोचा कि वह खुद ही लड़ेगी और ठीक होगी। लेकिन मुझे लगता है कि अब समय आ गया है कि मैं हर किसी को अपने स्वास्थ्य के बारे में बताऊं।

सुश्री चकमा ने कहा…

Former Miss India Rinki Chakma Death

सुश्री चकमा ने कहा, उन्हें घातक फ़ाइलोड्स ट्यूमर (स्तन कैंसर) है। सुश्री चकमा की पहली सर्जरी के बाद, यह उनके फेफड़ों और फिर उनके सिर (Brain Tumors) में मेटास्टेसिस हो गया। उन्होंने खुलासा किया, “मेरी मस्तिष्क की सर्जरी अभी भी लंबित है क्योंकि यह पहले से ही मेरे शरीर के दाहिने हिस्से से लेकर फेफड़ों तक फैली हुई है और यह केवल तभी संभव होगा जब मैं केवल 30% आशा के साथ कीमोथेरेपी से ठीक हो जाऊं।”

इससे मुझे भी बेहतर महसूस होगा…

सुश्री चकमा ने अपने पोस्ट में कहा, वह Chemotherapy से गुजर रही थीं और उन्हें मस्तिष्क की सर्जरी भी होने की उम्मीद थी।

उन्होंने कहा, “मैं बस सभी को यह बताना चाहती थी कि मैं और मेरा परिवार कठिन समय से गुजर रहा है और पिछले 2 साल नियमित अस्पताल में रहने और दौरे के कारण आसान नहीं रहे हैं।” इससे मुझे भी बेहतर महसूस होगा।”

इलाज के कारण उनके परिवार की सारी बचत ख़त्म हो जाने के बाद उन्होंने दान स्वीकार करने का भी उल्लेख किया।

इलाज के कारण उसकी हालत कमज़ोर होने के कारण उसने कॉल के बजाय संदेशों का अनुरोध किया। उन्होंने प्रार्थनाएं भी मांगी और सभी के लिए प्यार और उपचार भेजा।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rinky Chakma (@rinkychakma_official)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rinky Chakma (@rinkychakma_official)

हमें Follow करें!