झारखंड

10-15 हाथियों के झुंड ने 57 वर्षीय व्यक्ति को कुचला, मौत

गढ़वा जिले के चिनिया थाना अंतर्गत रंका रोड स्थित बड़का नाला के समीप जंगल में 10-15 हाथियों ने चिरका गांव (Chirka village) निवासी 57 वर्षीय दशरथ सिंह को कुचलकर मार डाला।

10-15 Elephants Crushed a 57-Year-Old Man :गढ़वा जिले के चिनिया थाना अंतर्गत रंका रोड स्थित बड़का नाला के समीप जंगल में 10-15 हाथियों ने चिरका गांव (Chirka village) निवासी 57 वर्षीय दशरथ सिंह को कुचलकर मार डाला।

घटना की जानकारी पाकर वन विभाग की टीम पुलिस दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंची और स्थिति का ज्याजा लिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर Postmortem के लिए सदर अस्पताल भेज दिया।

घटना के संबंध में मृतक के बड़े बेटे ने बताया कि परिवार के सभी सदस्य हर दिन की तरह जंगल में महुआ चुनने के लिए गए थे।

महुआ (Mahua) चुनने के दौरान ही हाथियों ने उसके पिता को उनके सामने ही कुचल कर मार डाला। डर के कारण हम लोग वहां से अपनी जान बचाकर भागे और भागकर जानकारी ग्रामीणों को दी।

मृतक के परिजन को श्राद्ध कार्य के लिए ₹10 हजार रुपये की सहायता राशि दी गई है। मुआवजे के तौर पर चार लाख रुपए का भुगतान जल्द किया जाएगा।

ग्रामीणों ने बताया कि चिरका के जंगल में हाथियों का झुंड अभी भी है। शुक्रवार की रात ही हाथियों ने चिरका गांव निवासी अवधेश भुइयां के खपरैल घर को भी क्षतिग्रस्त कर दिया है। रात में ही परिवार के सभी लोगों ने घर से भागकर अपनी जान बचायी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker