विदेश

इजराइली सेना ने इस अस्पताल को बदल दिया है सैनिक बैरक में, फिलिस्तीन के…

गाजा (Gaza) स्थित फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा है कि इजराइली सेना (Israeli Army) ने अपने सैनिकों को कुछ देर के लिए वापस बुलाने के तुरंत फिर से नासिर अस्पताल में सशस्त्र सैनिकों के साथ चार बख्तरबंद वाहनोें भेजे।

Gaza News: गाजा (Gaza) स्थित फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा है कि इजराइली सेना (Israeli Army) ने अपने सैनिकों को कुछ देर के लिए वापस बुलाने के तुरंत फिर से नासिर अस्पताल में सशस्त्र सैनिकों के साथ चार बख्तरबंद वाहनोें भेजे।

फिलिस्तीनी सुरक्षा सूत्रों ने गुरुवार को शिन्हुआ समाचार एजेंसी (Xinhua News Agency) को बताया कि इजराइली सेना ने परिसर को सैन्य बैरक में बदल दिया है।

इज़राइल के चैनल 13 समाचार की एक पूर्व रिपोर्ट में दावा किया गया था कि इज़राइली रक्षा बलों (IDF) ने अस्पताल में अपना ऑपरेशन समाप्त कर दिया था।

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ अल-केदरा ने समाचार एजेंसी को बताया कि अस्पताल में 120 से अधिक घायल लोगों और मरीजों के साथ-साथ चिकित्सा टीमें भी हैं।

gaza-news-israeli-army-has-converted-nasir-hospital-into-military-barracks

उन्होंने कहा कि गाजा पट्टी के दूसरे सबसे बड़े अस्पताल में बिजली, पानी, भोजन, ऑक्सीजन और गंभीर मामलों के लिए उचित चिकित्सा सुविधाओं का अभाव है।

उन्होंने विश्व स्वास्थ्य संगठन से अस्पतालों के सैन्यीकरण को समाप्त करने और सभी मानवीय और चिकित्सा जरूरतों को प्रदान करने के लिए इज़राइल पर दबाव डालने का आग्रह किया।

gaza-news-israeli-army-has-converted-nasir-hospital-into-military-barracks

दो दिन पहले, इज़राइली सार्वजनिक रेडियो ने बताया कि नासिर अस्पताल क्षेत्र में लड़ रहे सैन्य बलों को वहां अपने पूर्ण नियंत्रण के लिए कुछ और दिनों की आवश्यकता है।

इसमें कहा गया है कि अस्पताल बड़ी संख्या में हमास लड़ाकों की शरणस्थली बन गया था, जो उत्तरी गाजा पट्टी से भाग गए थे। इनमें से दर्जनों मारे गए हैं, जबकि लगभग 200 ने इजराइली सेना के सामने आत्मसमर्पण (Surrender) कर दिया है, इनमें से कई चिकित्साकर्मियों के वेष में थे।

इसके अलावा, इसमें उल्लेख किया गया है कि मौके पर बड़ी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद और ड्रग्स पाए गए।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker