झारखंड

पारा शिक्षकों का पक्ष जानने के लिए प्रतिनिधियों के साथ बैठक करने का निर्देश

आयुक्त ने पारा शिक्षकों की नियुक्ति के समय नियुक्त जिला शिक्षा अधीक्षक एवं प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी की पदस्थापना विवरणी भी तैयार करने का निर्देश दिया है

मेदिनीनगर: पारा शिक्षकों (Para Teacher) के चयन की वैधता की जांच को लेकर आयुक्त जटा शंकर चौधरी (Jata Shankar Choudhary) की अध्यक्षता में बुधवार को आयुक्त कार्यालय में बैठक हुई।

इसमें आयुक्त ने पारा शिक्षकों (Para Teacher) का पक्ष जानने के लिए उनके प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर विमर्श करने का निर्देश दिया।

विमर्श के लिए उप विकास आयुक्त (Deputy Development Commissioner) को अधिकृत करते हुए 27 जून की तिथि निर्धारित की है। इसके बाद आयुक्त की अध्यक्षता में पुनः 29 जून को बैठक होगी।

आयुक्त ने पारा शिक्षकों की नियुक्ति के समय नियुक्त जिला शिक्षा अधीक्षक एवं प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी की पदस्थापना विवरणी भी तैयार करने का निर्देश दिया है।

टॉपर विद्यार्थियों को जिलास्तर पर सम्मानित करने का निर्देश दिया

आयुक्त ने साहित्य समाज चौक के समीप स्थित केंद्रीय पुस्तकालय में न्यू एडिशन की पुस्तक रखवाने एवं विद्युत आपूर्ति दुरूस्त करने को लेकर सोलर सिस्टम को ठीक कराने का निर्देश दिया। साथ ही उप विकास आयुक्त को पुस्तकालय की व्यवस्थाओं पर नजर रखने की बातें कही।

आयुक्त ने जिला शिक्षा पदाधिकारी (District Education Officer) को पलामू एवं क्षेत्रीय शिक्षा संयुक्त निदेशक को पलामू प्रमंडल के पलामू, लातेहार एवं गढ़वा जिले के टॉपर विद्यार्थियों को जिलास्तर पर सम्मानित करने हेतु स्थानीय स्तर पर पहल करने का निर्देश दिया।

बैठक में आयुक्त जटा शंकर चौधरी (Jata Shankar Choudhary) के अलावा उप विकास आयुक्त मेघा भारद्वाज, क्षेत्रीय शिक्षा संयुक्त निदेशक शिव नारायण साह, जिला शिक्षा पदाधिकारी उपेंद्र नारायण, एडीपीओ उदय कुमार सिंह, एपीओ अशोक कुमार रजक आदि उपस्थित थे।