खेल

इस IPS अधिकारी ने धोनी पर लगाया था मैच फिक्सिंग का आरोप, मिली यह सजा…

Dhoni Accused of Match Fixing: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगाया गया था। ये आरोप लगाने वाले IPS अधिकारी की मुश्किलें बढ़ गई है।

मद्रास उच्च न्यायालय ने IPS के अधिकारी जी संपत कुमार (Mr. Sampat Kumar) को धोनी द्वारा दायर अदालत की अवमानना के एक मामले में शुक्रवार को 15 दिन के कारावास की सजा सुनाई है।

इस IPS अधिकारी ने धोनी पर लगाया था मैच फिक्सिंग का आरोप, मिली यह सजा… - This IPS officer had accused Dhoni of match fixing, got this punishment…

सजा 30 दिन के लिए निलंबित

न्यायमूर्ति एस एस सुंदर और न्यायमूर्ति सुंदर मोहन (S S Sunder and Justice Sunder Mohan) की खंडपीठ ने सजा को 30 दिन के लिए निलंबित कर दिया ताकि संपत कुमार को सजा के खिलाफ अपील दायर करने का मौका मिल सके।

धोनी ने उच्चतम न्यायालय के खिलाफ कथित रूप से अवमानना वाले बयान देने के लिए IPS अधिकारी के खिलाफ अदालत की अवमानना का मामला दर्ज कराया था।

इस IPS अधिकारी ने धोनी पर लगाया था मैच फिक्सिंग का आरोप, मिली यह सजा… - This IPS officer had accused Dhoni of match fixing, got this punishment…

दायर किया था मानहानि का मुकदमा, 2014 में

धोनी ने IPL सट्टेबाजी (IPL Betting) में अपना नाम लिए जाने को लेकर 2014 में मानहानि का मुकदमा दायर किया था जिसमें हर्जाने के तौर पर 100 करोड़ रुपए का भुगतान करने का भी अनुरोध था। 18 मार्च 2014 को कोर्ट ने अंतरिम आदेश में संपत कुमार पर धोनी के खिलाफ बयान देने से रोक लगा दी थी।

इसके बाद संपत कुमार ने कथित तौर पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के पास हलफनामा दायर किया, जिसमें न्यायपालिका और मामले में राज्य के वरिष्ठ वकीलों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की गई थी। धोनी ने अपनी याचिका में संपत के बयानों का भी जिक्र किया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker