झारखंड

आज जारी होगा JAC बोर्ड 10वीं का रिजल्ट, अब से कुछ घंटे बाद…

रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को अपना रोल नंबर (Roll No.)/रोल कोड (Roll Code) दर्ज करना होगा। इसके अलावा SMS के जरिए भी नतीजे चेक किए जा सकते हैं।

JAC 10th Result 2024 : आज यानी 19 अप्रैल को JAC बोर्ड 10वीं का Result जारी हो रहा है।

इसके लिए झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) ने रिजल्ट प्रकाशन की तैयारी पूरी कर ली है।

मिली जानकारी के अनुसार, JAC बोर्ड का रिजल्ट सुबह 11.30 बजे स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के सचिव उमाशंकर सिंह जारी करेंगे।

JAC अध्यक्ष डॉ. अनिल महतो ने बताया कि परीक्षार्थी झारखंड एकेडमिक काउंसिल की वेबसाइट www.jacresults.com/ www.jac.jharkhand.gov.in/jac/ पर अपना रिजल्ट देख सकेंगे।

इस वर्ष मैट्रिक की परीक्षा में लगभग 4.50 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए हैं। परीक्षा फरवरी में हुई थी।

वेबसाइट पर बनाएं रखें नजर

जो छात्र मैट्रिक परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अपना रिजल्ट झारखंड एकेडमिक काउंसिल की वेबसाइट jac.jharhand.gov.in/jac/ पर जाकर चेक कर सकेंगे।

रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को अपना रोल नंबर (Roll No.)/रोल कोड (Roll Code) दर्ज करना होगा। इसके अलावा SMS के जरिए भी नतीजे चेक किए जा सकते हैं।

इस तरह SMS के जरिए रिजल्ट चेक करें

यदि आप आधिकारिक वेबसाइट पर अपना रिजल्ट नहीं देख पा रहे हैं तो छात्रों के पास SMS के माध्यम से अपना परिणाम जांचने का विकल्प है।

बस आप SMS ऐप खोलें, “परिणाम (स्पेस) JAC10 (स्पेस) रोल कोड (स्पेस) रोल नंबर” टाइप करें और इसे 56263 पर भेजें। फिर परिणाम पंजीकृत नंबर पर भेजा जाएगा।

रिजल्ट में गड़बड़ी मिली तो करें ये काम

अगर आपके रिजल्ट में किसी तरह की कोई गड़बड़ी मिलती है, जैसे आपके नाम, आपके माता-पिता के नाम में या कुछ और तो आप इसके लिए आयोग को तुरंत आवेदन दें। आयोग गड़बड़ी को सुधार देगा और फिर जब आपका फाइलन रिजल्ट बनकर आएगा तो उसमें किसी तरह की त्रुटि नहीं मिलेगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker