स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने बेहतर टीकाकरण के लिए DC सूरज कुमार को किया सम्मानित

जमशेदपुर: कोरोनाकाल के दौरान बेहतर टीकाकरण करके राज्य में पहले सम्मान पर रहने के लिए जिले के उपायुक्त सूरज कुमार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सम्मानित किया था।

बुधवार को सूबे के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने डीसी ऑफिस में जाकर उन्हें शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया।

मौके पर मंत्री ने कहा कि पूर्वी सिंहभूम जिला उपायुक्त सूरज कुमार के नेतृत्व में कोविड टीकाकरण में पूरे राज्य में प्रथम स्थान पर है। साथ ही स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 में जिले के दो नगर निकायों को राष्ट्रीय स्तर पर सम्मान मिला है जिसमें जुगसलाई नगर परिषद को पॉपुलेशन कैटेगरी 25के-50के) बेस्ट सिटी इन सिटीजन फीडबैक (ईस्ट जोन) तथा जमशेदपुर अक्षेस को गार्बेज फ्री सिटी एवं सफाई मित्र सुरक्षा चैलेंज के लिए दो विशेष अवार्ड प्राप्त हुए ।

वहीं दूसरी ओर कोविड टीकाकरण में पहला स्थान में रहने पर झारखंड विधानसभा स्थापना दिवस के मौके पर भी पूर्वी सिंहभूम जिला को सम्मान मिला।

उन्होंने बताया कि जिले में कोविड वैक्सीन की कमी होने पर व्यक्तिगत रूप से भी संपर्क कर जिला उपायुक्त बार-बार उनके संज्ञान में विषय लाते थे जिससे जिले में सुचारू रूप से टीकाकरण का कार्य किया जाता रहे।

उन्होंने कहा कि जनआकांक्षाओं की पूर्ति हमारे अधिकारी करते हैं तो निश्चित रूप से सरकार का दायित्व बनता है कि अधिकारियों का मनोबल ऊंचा करें। इसी क्रम में बुधवार को जिला उपायुक्त को जिले की उपलब्धि के लिए उनके कार्यालय कक्ष में सम्मानित करने पहुंचा।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button