बिहार

JDU ने अपने सभी MLA के लिए जारी किया व्हिप, 12 फरवरी को विधानसभा में…

Bihar Poltics: बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) में 12 फरवरी को नीतीश सरकार (Nitish Government) को बहुमत साबित करना है।

जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने शनिवार को कहा कि सोमवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की नवगठित सरकार के विश्वास मत हासिल करने के दौरान पार्टी के सभी विधायकों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए व्हिप जारी किया गया है।

JDU के मुख्य सचेतक श्रवण कुमार ने अपने आवास पर पार्टी विधायकों के लिए दोपहर भोज का आयोजन किया। हालांकि कुछ विधायक इस भोज में शामिल नहीं हुए।

श्रवण कुमार ने यहां पत्रकारों से कहा, “एक व्हिप जारी कर विधायकों को सदन में उपस्थित रहने और अवसर आने पर सरकार के पक्ष में मतदान करने का निर्देश दिया गया है। हालांकि, यह एक नियमित प्रक्रिया है, जो हम हर विधानसभा सत्र से पहले करते हैं।”

वहीं, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माले) लिबरेशन के विधायक दल के नेता और बिहार (Bihar) के विपक्षी महागठबंधन की अहम शख्सियत महबूब आलम ने शनिवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के घटक दल हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM) के संस्थापक और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी से मुलाकात की।

इस मुलाकात के बाद बिहार में अटकलों का बजार गर्म है। हालांकि दोनों खेमों के नेताओं ने इस बात पर जोर दिया कि बैठक में ‘‘कुछ भी राजनीतिक नहीं था।

राजद विधायकों का सामान पटना में पार्टी नेता और पूर्व डिप्टी CM तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के आधिकारिक आवास पर लाया जा रहा है। फ्लोर टेस्ट से पहले आज शाम यहां राजद विधायकों और महागठबंधन के विधायकों की बैठक हुई। बताया जा रहा है कि बैठक के बाद नेता यहीं रुके हुए हैं।

वहीं, कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों को हैदराबाद भेज दिए हैं। कहा जा रहा है कि टूट की आंशका को देखते हुए कांग्रेस ने यह फैसला लिया है। जानकारी के अनुसार कांग्रेस के 16 विधायक Hyderabad के एक लग्जरी होटल में रुके हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker