झारखंड

Twitter ने CM हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन के नाम से बनाए गए फर्जी ट्विटर अकाउंट को किया ब्लॉक

रांची: ट्विटर (Twitter) ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) की पत्नी कल्पना सोरेन के नाम से बनाए गए फर्जी ट्विटर अकाउंट (Fake Twitter Account) को Block कर दिया है।

साथ ही उसमें लिखे गए सारे Post को भी डिलिट (Delete) कTwitter दिया है। इस संबंध में Twitter ने रांची पुलिस को पत्र भेजकर अवगत भी करा दिया है। इधर, CM के निजी सचिव जय प्रकाश राम ने इस मामले में गोंदा थाने में FIR दर्ज कराई है।

Twitter प्रबंधन को अकाउंट ब्लॉक करने के लिए पत्र भेजा SSP किशोर कौशल

बता दें कि इस मामले में रांची SSP किशोर कौशल ने Twitter प्रबंधन को अकाउंट ब्लॉक (Account Block) करने के लिए पत्र भेजा था। इस पत्र के आलोक में Twitter प्रबंधन ने कार्रवाई की है।

इधर, सूचना मिलने के बाद Ranchi Police की टेक्निकल सेल और साइबर सेल मामले की जांच में जुट गई है। मामले में पुलिस को कई अहम जानकारी भी मिली है। SSP ने कहा है कि जल्द ही फेक अकाउंट (Fake Account) बनाने वाले पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

कल्पना सोरेन के नाम से Twitter पर एक Fake Account

20 अगस्त से संचालित किया जा रहा था अकाउंट CM के निजी सचिव जय प्रकाश राम द्वारा गोंदा थाने में दर्ज प्राथमिकी (FIR) में कहा गया है कि सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन के नाम से Twitter पर एक Fake Account बनाया गया है।

यह अकाउंट बीते 20 अगस्त से संचालित किया जा रहा है। इस फर्जी अकाउंट के स्टेटस में मुख्यमंत्री और उनकी पत्नी का फोटो लगाया गया है। जबकि सीएम और उसकी पत्नी की ओर से Social Media में इस तरह का कोई अकाउंट बनाया ही नहीं गया है।

अपराधियों ने इस फर्जी अकाउंट (Fake Account) बनाकर सीएम और उनके परिवार की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है।

आवेदन में यह भी कहा गया है कि Fake Account बनाने वाले पर कठोर कार्रवाई की जाए। दिए गए Application के आधार पर धारा 66C, 66D IT Act के तहत मामला दर्ज किया गया है। दर्ज FIR के आधार पर Police मामले की जांच में जुट गई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker