झारखंड

पंचायत चुनाव 2022 : लातेहार में 63.9 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

उग्रवाद प्रभावित सरयू प्रखंड में भी मतदाताओं ने जमकर मतदान किए

लातेहार: पंचायत चुनाव (Panchayat Elections) के पहले चरण में लातेहार जिले में कुल 63.9 प्रतिशत मतदान हुए।

जिले के कुल तीन प्रखंडों के 38 पंचायतों में कुल 472 मतदान केंद्रों पर वोट डाले गए। इनमें लातेहार सदर प्रखंड के अलावे चंदवा प्रखंड और सरयू प्रखंड शामिल हैं।

इधर लातेहार में मतदान को लेकर शनिवार सुबह से ही मतदाताओं में खासा उत्साह देखा गया। उग्रवाद प्रभावित सरयू प्रखंड में भी मतदाताओं ने जमकर मतदान किए।

लातेहार जिले में पहले चरण का चुनाव पूरी तरह शांतिपूर्ण संपन्न हो गया

सरयू प्रखंड के तीन पंचायतों के सभी 24 मतदान केंद्रों को अति संवेदनशील घोषित किया गया था और यहां सुरक्षा की व्यापक व्यवस्था की गई थी। सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था रहने के कारण मतदाता निर्भीक होकर मतदान करने पहुंचे।

लातेहार के उपायुक्त अबु इमरान आर एस पी अंजनी अंजन जिले के लगभग एक दर्जन संवेदनशील और अतिसंवेदनशील बूथों का निरीक्षण किया तथा मतदाताओं का हौसला बढ़ाया।

अधिकारियों ने इस दौरान ड्रोन कैमरे से हो रहे सुरक्षा व्यवस्था का भी जायजा लिया तथा सुरक्षाकर्मियों का आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

कुल मिलाकर लातेहार जिले में पहले चरण का चुनाव पूरी तरह शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। दोपहर तीन बजे के बाद मतदान खत्म होने पर मतदान कर्मियों को पूरी सुरक्षा व्यवस्था के बीच लातेहार पॉलिटेक्निक कॉलेज स्थित वज्रगृह में पहुंचाया गया जहां मतदान कर्मी मत पेटियों को जमा कराएं।