AJSU का 22 जून को संकल्प दिवस, सुदेश महतो ने कहा- सरकार के सभी दावे खोखले

रांची: आजसू पार्टी के केंद्रीय AJSU अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो की अध्यक्षता में शनिवार को पार्टी की वर्चुअल बैठक हुई।

बैठक में कोरोना काल में पार्टी द्वारा चलाए गए सेवा कार्य व टीकाकरण अभियान को लेकर समीक्षा की गयी। साथ ही आगामी 22 जून को मनाए जानेवाले संकल्प दिवस के साथ-साथ संगठन के विषयों पर भी विस्तृत चर्चा की गयी।

उन्होंने कहा कि आज पूरा विश्व कोरोना संकटकाल के दौर से गुजर रहा है। शिक्षा के क्षेत्र में कोरोना का व्यापक असर दिख रहा है। पिछले 14 महीने से सरकारी स्कूल बंद चल रहे हैं।

सरकार और शिक्षा विभाग बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाई करवाने का दावा करती है लेकिन हकीकत के धरातल पर तस्वीर इससे उलट ही नज़र आती है।

ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों के पास स्मार्टफोन उपलब्ध नहीं होने के कारण लाखों विद्यार्थी पढ़ाई से दूर जा चुके हैं। सरकार का सभी दावा केवल खोखला साबित हो रहा है।

उन्होंने कहा कि कोरोना से मरने वालों के परिजनों व आश्रितों के लिए सरकार आर्थिक पैकेज की घोषणा करे। आजसू पार्टी के नेता और कार्यकर्ता हर गांव-मोहल्ले में टीकाकरण जागरुकता अभियान चलाएंगे।

इसके साथ ही पार्टी कोरोना मृतकों के परिजनों के हक और अधिकार के लिए निर्णायक लड़ाई लड़ेगी।

सुदेश कुमार महतो ने सभी नेताओं से अपने-अपने क्षेत्र में ऐसे लोगों की सूची तैयार करने को कहा जिनकी मृत्यु कोरोना की वजह से हुई।

उन्होंने कहा कि पार्टी 22 जून को पूरे राज्य में संकल्प दिवस मनाएगी और एक सशक्त एवं समृद्ध झारखंड के निर्माण का संकल्प लेगी।

पार्टी ने यह संकल्प लिया है कि झारखंड की जनता को रक्त की कमी से एक बार फिर से जूझने नहीं दिया जाएगा।

संकल्प दिवस के अवसर पर प्रत्येक प्रखंड में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा।

प्रत्येक प्रखण्ड में कम से कम दस यूनिट रक्तदान किया जाएगा। इसके अलावा प्रत्येक प्रखंड में कम से कम 100 वृक्ष लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button