कल्पना के चुनाव जीतने के बाद सियासी कयासबाजी की स्पीड हुई तेज, जानिए…

News Aroma Desk

Political Speculation after Kalpana wins the Elections: मामला राष्ट्रीय राजनीति की हो या किसी राज्य की राजनीति की, परिस्थितियों के भीतर से मिल रहे संकेतों के आधार पर कयासबाजी स्वाभाविक हो।

लेकिन, इस क्रम में बहुत कुछ फालतू बकवास भी सामने आते रहते हैं। अब झारखंड की सियासत को ही ले लीजिए।

पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के जमीन घोटाले में जेल जाने के बाद उनकी पत्नी कल्पना सोरेन (Kalpana Soren) ने एक प्रकार से पार्टी की ही कमाल नहीं संभाली, बल्कि गांडेय विधानसभा उपचुनाव जीतकर अपने सियासी कौशल का भी परिचय दिया।

वर्तमान में राज्य की बागडोर Champai Soren के हाथों में है, लेकिन कल्पना के चुनाव जीतने के बाद तरह-तरह की कयासबाजी जारी। राजनीतिक गलियारों में नेतृत्व परिवर्तन से लेकर मंत्रिमंडल विस्तार तक पर चर्चा हो रही है।

जानकारी के अनुसार, गांडेय विधानसभा उप चुनाव (Gandeya Assembly by-election) में नव-निर्वाचित विधायक कल्पना सोरेन सोमवार को झारखंड विधानसभा की सदस्य के रूप में शपथ ले सकती हैं।

मौके पर मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन समेत JMM, कांग्रेस और राजद कोटे के मंत्रीगण भी मौजूद रहेंगे।

इस बीच में चर्चा चल रही है कि वर्तमान में झारखंड सरकार में एक मंत्री का पद खाली है। अगर नेतृत्व में कोई बदलाव नहीं हुआ तो कल्पना सोरेन को मंत्री बनाया जा सकता है।

टेंडर मैनेज करने के मामले में गिरफ्तार कांग्रेस कोटे के मंत्री आलमगीर से उनके विभाग ले लिए गए हैं। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि राज्य सरकार जल्द ही मंत्रिमंडल विस्तार करेगी।

फिलहाल उनके विभागों को मुख्यमंत्री Champai Soren ने अपने पास रखा है। मंत्री बनने की रेस में महगामा की विधायक दीपिका पांडेय सिंह सबसे आगे चल रही हैं।

हमें Follow करें!