झारखंड

कल झारखंड की इन चार लोक सीटों के लिए जारी हो जाएगा नोटिफिकेशन…

रांची गिरिडीह धनबाद और जमशेदपुर में 25 मई को होनी है वोटिंग

Notification Will be Issued Tomorrow For Four Lok Sabha Seats: झारखंड में चुनावी गतिविधियां अब जोर पकड़ चुकी हैं। सभी पार्टियों के उम्मीदवार अपने-अपने क्षेत्र में सक्रिय हो चुके हैं।

रांची, गिरिडीह, धनबाद और जमशेदपुर लोकसभा सीट (Jamshedpur Lok Sabha Seat) के लिए अगले महीने की 25 मई को होने वाले मतदान के लिए 29 अप्रैल को सुबह 11 बजे अधिसूचना जारी हो जाएगी।

इसी के साथ इन सीटों के लिए नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी। इस सीट के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 6 मई है। 9 मई तक नाम वापस लिए जा सकेंगे।

इस संबंध में रांची समाहरणालय (Ranchi Collectorate) के कमरा संख्या 312 से अभ्यर्थी नामांकन पत्र खरीद सकते हैं। कमरा संख्या 202 में निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष नामांकन पत्र दाखिल होगा।

DC Rahul Kumar Sinha ने इसको लेकर समाहरणालय परिसर की सुरक्षा को और सख्त करने का निर्देश दिया है। नामांकन प्रक्रिया के दौरान समाहरणालय के चारों ओर Drop Gate बनाया जाएगा।

इसके लिए 11 मजिस्ट्रेट और 100 से अधिक पुलिसकर्मियों को मोरहाबादी मैदान से समाहरणालय तक तैनात किया गया है। निर्वाची पदाधिकारी के कक्ष से 100 मीटर के दायरे में भीड़ लाने पर रोक लगा दी गई है।

प्रत्याशियों के साथ मात्र तीन वाहन को ही अंदर आने की अनुमति मिलेगी। निर्वाची पदाधिकारी के कक्ष में प्रत्याशी के साथ मात्र चार लोगों को जाने की छूट मिलेगी। Nomination की तैयारियों का शनिवार को ट्रॉयल भी हो चुका है।

x