दक्षिणी छोटानागपुर क्षेत्रीय पुलिस खेलकूद प्रतियोगिता शुरू, DIG ने कहा- खेल से तनाव होता है दूर

News Aroma Desk

South Chhotanagpur Regional Police Sports Competition: राजधानी के कांके रोड (Kanke Road) स्थित पुलिस लाइन में बुधवार को तीन दिवसीय दक्षिणी छोटानागपुर क्षेत्रीय पुलिस खेलकूद प्रतियोगिता (Police Sports Competition) शुरू हुई।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रांची जोन के DIG अनूप बिरथरे, रांची SSP चंदन कुमार सिन्हा सहित लोहरदगा, गुमला, सिमडेगा और खूंटी के पुलिस अधिकारियों ने गुब्बारे और सफेद कबूतर उड़ाकर खेलकूद प्रतियोगिता का उद्घाटन किया।

मौके पर DIG अनूप बिरथरे ने कहा कि खेल से न सिर्फ शारीरिक और मानसिक क्षमता बढ़ती है, बल्कि तनाव भी कम होता है। DIG ने कहा कि एक तरफ जहां तनाव पुलिसकर्मियों के लिए चुनौती है, वहीं दूसरी तरफ इससे उबरने के लिए फिट रहना भी जरूरी है।

यह खेल से ही संभव हो सकता है। खेल से तनाव दूर होता है। इस तरह के आयोजन की पुरानी परंपरा रही है। इसी के तहत आयोजन किया गया है।

इस प्रतियोगिता में रांची, लोहरदगा, सिमडेगा, खूंटी और गुमला जिले की पुलिस टीमें भाग ले रही हैं। तीन दिवसीय इस प्रतियोगिता में पुलिसकर्मी खेल के क्षेत्र में अपनी प्रतिभा दिखाएंगे।

प्रतियोगिता में Volleyball, Basketball, Football, Handball, Hockey, Kabaddi, Karate और दौड़ सहित अन्य प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही हैं। इसमें 400 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। प्रतियोगिता में प्रथम आने वाले पुलिस खिलाड़ियों को Police National गेम में खेलने का मौका मिलेगा।

इस मौके पर कई पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

हमें Follow करें!