झारखंड

पंचायत चुनाव : लोहरदगा में पोलिंग पार्टियां रवाना

पोलिंग पार्टियों को मतपेटिका समेत सभी प्रकार की सामग्रियां दी गईं

लोहरदगा: त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन, 2022 अंतर्गत चतुर्थ चरण के मतदान के लिए कैरो,लोहरदगा और भंडरा प्रखण्ड के कुल 325 मतदान केंद्रों के लिए गुरुवार को समाहरणालय परिसर, लोहरदगा से पोलिंग पार्टियां रवाना हुईं। पोलिंग पार्टियों (Polling Parties) को मतपेटिका समेत सभी प्रकार की सामग्रियां दी गईं।

मतदान केंद्रों में पोलिंग पार्टियों को मतदान में जाने से पहले जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त डॉ वाघमारे प्रसाद कृष्ण ने कहा कि आप सभी ने पिछले दो चरणों का निर्वाचन शांतिपूर्ण और सौहार्द्रपूर्ण तरीके से संपन्न कराया।

चतुर्थ चरण का भी निर्वाचन इसी तरह संपन्न करायें। कोई भी परेशानी हो तो जिले के वरीय पदाधिकारियों के संपर्क में रहें और परेशानी से अवगत करायें।

एसपी आर राम कुमार ने कहा कि आप सभी यह अंतिम चरण का निर्वाचन शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करायें। सुरक्षा के साथ कोई कोताही ना बरतें।

सामान्य प्रेक्षक तारक नाथ ने कहा कि क्लस्टर में सभी तरह की मूलभूत सुविधाएं मौजूद हैं। कोई भी परेशानी होने पर अपने निर्वाची पदाधिकारी और जिले के वरीय पदाधिकारियों को अवगत करायें।

कैरो प्रखण्ड में मतदान केंद्रों की संख्या 76 है, जहां मतदाताओं की संख्या 29,882 है। इनमें पुरूष मतदाता-14,978 और महिला मतदाताओं की संख्या-14,904 है।

लोहरदगा प्रखण्ड में कुल मतदान केंद्रों की संख्या 135 है, जहां कुल मतदाता 50,823 है। इनमें पुरूष मतदाता-25,364 और महिला मतदाता-25,459 है।

भंडरा प्रखण्ड में कुल मतदान केंद्रों की संख्या 114 है ,जहां कुल मतदाता 44,834 है। इनमें पुरूष मतदाता-22,774 और महिला मतदाता-22,060 है।

इस प्रकार चतुर्थ चरण में कुल मतदान केंद्र 325 हैं, जहां कुल मतदाता 1,25,539 हैं।

महिला बूथ

चतुर्थ चरण में भंडरा प्रखंड में 12 और लोहरदगा प्रखंड में 36 महिला बूथ बनाये गए हैं। इन बूथों में सभी मतदानकर्मी महिलाएं है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker