झारखंड

रांची DC ने कहा- मिशन मोड में Sarvajan Pension Yojana का लाभ दिलाने के लिए चलेगा काम

रांची: रांची के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा (DC Rahul Kumar Sinha) ने कहा कि जिला में सर्वजन पेंशन योजना (Sarvajan Pension Yojana ) का योग्य व्यक्तियों को लाभ दिलाने के लिए आगामी 15 दिनों तक मिशन मोड में कार्य किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि मांडर विधानसभा उपचुनाव के बाद बीते कुछ दिनों में पेंशन योजना का लाभ दिलाने के लिए आवेदन प्राप्त करने की गति बढ़ी है।

आने वाले 15 दिनों में सभी पदाधिकारी मिशन मोड में कार्य करें। ताकि बड़े पैमाने पर योग्य व्यक्तियों को पेंशन योजना का लाभ दिलाया जा सके। उन्होंने कहा कि लोगों को योजना से आच्छादित करने में किसी भी तरह का विलंब नहीं होना चाहिए।

DC शुक्रवार को सर्वजन पेंशन योजना की समीक्षा बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने ज्यादा से ज्यादा योग्य व्यक्तियों को योजना का लाभ (Benefits of the scheme to individuals) दिलाने के लिए तीव्र गति से कार्य करने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने टास्क फोर्स की मीटिंग करने का दिया निर्देश

वर्चुअल माध्यम से आयोजित बैठक में सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा रांची, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, संबंधित अंचल अधिकारी एवं सीडीपीओ उपस्थित थे।

DC की ओर से पेंशन योजना की सभी पांच कैटेगरी (Five Categories) में योग्य व्यक्तियों का आवेदन प्राप्त करने का निर्देश दिया गया है।

योग्य लाभुकों के चयन के लिए DC द्वारा हाउस होल्ड सर्वे (House Hold Survey) का कार्य भी तेज गति से करने का निर्देश दिया गया।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को ब्लॉक लेवल टास्क फोर्स की मीटिंग करने का निर्देश दिया ।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker