झारखंड

झारखंड में माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को लिखा पत्र

रांची: झारखंड सरकार ने राज्य के उच्च विद्यालयों (High Schools) के शिक्षकों को प्रधानाध्यापक के पद पर Promotion की प्रक्रिया को लेकर माध्यमिक शिक्षा निदेशक सुनील कुमार ने वरीयता सूची मांगी है।

इस बाबत उन्हों ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी को पत्र भी लिखा है।

पत्र में माध्यमिक शिक्षा निदेशक (Director Of Secondary Education) ने लिखा है कि पूर्व में विभागीय एक मार्च, 2016 की अधिसूचना के आलोक में उच्च विद्यालय के प्रधानाध्यापक पद पर वरीयता सूची के निर्माण के लिए विहित प्रपत्र ई-मेल पर उपलब्ध करायी गयी थी।

इस बीच 22 फरवरी को संशोधित नियमावली प्रभावी हो गई। इसके फलस्वरूप पुनः उसी विहित प्रपत्र में वरीयता सूची के निर्माण के लिए 31 जुलाई तक स्नातक प्रशिक्षित वेतनमान में कार्यरत शिक्षकों के अद्यतन विवरण की मांग की जाती है।

निदेशक ने लिखा…

निदेशक ने लिखा है कि 31 जुलाई या उसके पूर्व की तिथि तक स्नातक प्रशिक्षित वेतनमान, उच्च विद्यालय संवर्ग में 24 वर्ष की सेवा पूर्ण करने वाले स्नातकोत्तर योग्यताधारी (Post Graduate Qualification) कार्यरत शिक्षकों को सम्मिलित करते हुए विवरण भेंजे।

इसमें अनुसूचित जाति और जनजाति श्रेणी के स्नातक प्रशिक्षित वेतनमान, उच्च विद्यालय संवर्ग में 18 वर्ष की सेवा पूर्ण करने वाले स्नातकोत्तर योग्यताधारी का विवरण भी शामिल किया जाए।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker