झारखंड

द्रौपदी मुर्मू की जीत भारत के सांस्कृतिक चिंतन, सोच की जीत होगी: बाबूलाल मरांडी

रांची: राष्ट्रपति चुनाव (Presidential Election) को लेकर शनिवार शाम प्रदेश भाजपा ने NDA विधायक दल की बैठक बुलाई।

विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी और संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह के नेतृत्व में हुई बैठक में राष्ट्रपति चुनाव की वोटिंग प्रक्रिया को लेकर चर्चा हुई। विधायकों को सावधानी से एनडीए प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू के पक्ष में वोट देने का निर्देश दिया गया।

बैठक को संबोधित करते हुए बाबूलाल मरांडी ने कहा कि आजादी के 75वें वर्ष में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नए भारत का उदय हो रहा है।

एक तरफ विकास के क्षेत्र में नए कीर्तिमान स्थापित हो रहे वही दूसरी ओर सांस्कृतिक और सामाजिक उदय भी भारत का सुनिश्चित हो रहा।

उन्होंने कहा कि आज आजादी के अमृत वर्ष में पहली बार भारत की आदिवासी समुदाय (Tribal Community) की महिला राष्ट्रपति की उम्मीदवार बनाई गई है।

यह इतिहास रचने का अवसर है। इसमें अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का अवसर हम सब को मिला है। उन्होंने कहा कि श्रीमती द्रौपदी मुर्मू की जीत भारत के सांस्कृतिक चिंतन ,सोच की जीत होगी। हमसब इसे अपने योगदान से ऐतिहासिक बनाएं।

भाजपा के चिंतन में अंत्योदय : धर्मपाल सिंह

बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह (Organization General Secretary Dharampal Singh) ने कहा कि पार्टी सिर्फ अंत्योदय की बात नही करती बल्कि इस चिंतन को समाज जीवन के सभी क्षेत्रों में धरातल पर उतारने की दिशा में सार्थक प्रयास भी करती है। उन्होंने कहा कि दुनिया आज भारत के इस बदलाव को देख रही है।

उन्होंने कहा कि द्रौपदी मुर्मू के राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने से देश भर के जमजाति समाज मे उमंग और उत्साह है। देश के जमजाति समाज मे नया आत्मविश्वास जगा है।

यह भारत के राजनीतिक इतिहास का स्वर्णिम अध्याय बनने जा रहा। उन्होंने कहा कि यह विधायकदल सौभाग्यशाली है, जिसे ऐसे ऐतिहासिक समय मे मतदान करने का अवसर मिल रहा।

राष्ट्रपति चुनाव के राज्य प्रभारी एवम विधायक अनंत ओझा (MLA Anant Ojha) ने कहा कि मतदान की तारीख 18 जुलाई तक सभी विधायक रांची में ही रहेंगे।

उन्होंने कहा कि रविवार को प्रदेश कार्यालय में उनकी एक कार्यशाला आयोजित है, जिसमें मतदान की बारीकियों को विस्तार पूर्वक बताया जाएगा। इसमें एनडीए के सभी नेता शामिल होंगे।

प्रदेश भाजपा मुख्यालय में सुबह 10.30 बजे से कार्यशाला शुरू होगी, जिसमें मॉक पोलिंग भी होगी। दोपहर तक कार्यशाला चलेगी। भाजपा कार्यालय में ही सभी विधायकों के लंच की व्यवस्था की गई है। इसके बाद फिर शाम छह बजे से कार्यशाला शुरू होगी और फिर रात चलेगी।

सोमवार को नीलकंठ सिंह मुंडा के आवास पर जुटान

सोमवार को सुबह 8.30 बजे एनडीए के सभी विधायक विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा (MLA Neelkanth Singh Munda) के आवास पर पहुंचेंगे और राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान करेंगे।

विधायक सीपी सिंह ने कहा कि भाजपा की कोशिश है कि एनडीए विधायकों का एक भी वोट बर्बाद न हो। पिछले राष्ट्रपति चुनाव में 17 वोट रिजेक्ट हुए थे।

उन्होंने कहा कि वैसे तो सांसदों, विधायकों ने कई बार राष्ट्रपति और राज्यसभा चुनाव में वोटिंग की है। लेकिन फिर भी कोई चूक न रह जाए इसलिए कार्यशाला में उन्हें ट्रेनिंग दी जाएगी और मॉक पोलिंग भी होगी।

बैठक में विधायक मनीष जायसवाल, जेपी पटेल, भानु प्रताप शाही, नवीन जायसवाल, अनंत ओझा, बिरंची नारायण, आलोक चौरसिया, नीलकंठ सिंह मुंडा, कुशवाहा शिवपूजन मेहता, अमित मंडल, अपर्णा सेनगुप्ता, नीरा यादव, नारायण दास, राज सिन्हा और आजसू विधायक लंबोदर महतो मौजूद थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker