झारखंड

जेल में पूजा की मुश्क‍िल, काटे नहीं कट रहे द‍िन?, बेचैनी इस कदर, पूरी रात गुजर रही बैठकर

खाने में मिली दाल, चावल और कद्दू की सब्जी नहीं खाया

रांची: निलंबित IAS पूजा सिंघल (Pooja Singhal) का जेल में वक़्त गुजारना मुश्किल हो रहा है। नींद ने पूजा सिंघल का साथ छोड़ दिया है। बेचैनी ने पूजा को चारो तरफ से घेर लिया है।

उन्हें जेल में काफी बेचैनी हो रही है, उनकी पूरी रात बैठकर गुजर रही हैं, अपने कमरे में टहलते हुए पूरी रात गुजर रही है। काफी कोशिश के बाद भी उन्हें नींद नहीं आ रही।

जेल में पूजा की मुश्क‍िल, काटे नहीं कट रहे द‍िन?, बेचैनी इस कदर, पूरी रात गुजर रही बैठकर

मंत्री एनोस एक्का की पत्नी से भी नहीं की बात

जेल सूत्रों के अनुसार पूजा सिंघल जेल में रहने वाली महिला कैदियों से बातचीत नहीं करती हैं। गुरुवार को उनसे मिलने कई महिला कैदी पहुंची। उनसे बाचतीत करने की कोशिश की।

लेकिन किसी से बातचीत नहीं की। सभी से कहती रही, प्लीज मुझे अकेला छोड़ दो। उनसे मिलने पूर्व मंत्री एनोस एक्का की पत्नी मेमन एक्का भी पहुंची थीं।

लेकिन उनसे भी ज्यादा बातचीत नहीं की। हालांकि साथ कमरे में रहने वाली महिला कैदियों से वह जरूरत के हिसाब से बातचीत कर रहीं थी। उन्हीं महिला कैदियों से अपना खाना मंगाने से लेकर सारा काम होता है।

जेल में पूजा की मुश्क‍िल, काटे नहीं कट रहे द‍िन?, बेचैनी इस कदर, पूरी रात गुजर रही बैठकर

कैंटीन से नमकीन और बिस्किट लेकर खाया

इस हालत में जेल में समय काटना मुश्किल हो गया है। रात उनके साथ मौजूद महिला कैदियों ने उन्हें सोने के लिए कहा, लेकिन वह कहती रहीं मुझे नींद नहीं आ रही है।

गुरुवार की सुबह सात बजे तक वह अपनी बेड पर ही लेटी रहीं। महिला कैदियों ने ही उनके लिए नाश्ते में गुड़-चना लाकर दिया। लेकिन उन्होंने उसे नहीं खाया।

थोड़े समय बाद उन्होंनेपेड कैंटीन से नमकीन और बिस्किट लेकर खाया। दोपहर के समय भी उनके लिए महिला कैदियों ने ही खाना लाकर दिया।

लेकिन जेल का दाल, चावल और कद्दू की सब्जी गले से नहीं उत्तरी। नमकीन से ही काम चलाया। हालांकि रात में मिली रोटी सब्जी किसी तरह खाकर सो गईं।

गुरुवार को जेल प्रशासन ने उनकी बीपी-शुगर भी जांच कराई। हालांकि बीपी की दवाई वह अपने साथ लेकर पहुंची थी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker