झारखंड

JMM नेता अंतू तिर्की, बिपिन सिंह, इरशाद और प्रियरंजन सहाय न्यायिक हिरासत में भेजे गए

पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) से जुड़े 8.46 एकड़ जमीन की फर्जीवाड़ा मामले में मंगलवार को ED की छापेमारी के बाद गिरफ्तार किए गए JMM नेता अंतू तिर्की, जमीन कारोबारी बिपिन सिंह, मोहम्मद इरसाद और प्रियरंजन सहाय को ED की विशेष न्यायाधीश के समक्ष उनके मोरहाबादी (Morabadi) स्थित आवास में बुधवार को पेश किया गया।

ED RAID JHARKHAND: पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) से जुड़े 8.46 एकड़ जमीन की फर्जीवाड़ा मामले में मंगलवार को ED की छापेमारी के बाद गिरफ्तार किए गए JMM नेता अंतू तिर्की, जमीन कारोबारी बिपिन सिंह, मोहम्मद इरसाद और प्रियरंजन सहाय को ED की विशेष न्यायाधीश के समक्ष उनके मोरहाबादी (Morabadi) स्थित आवास में बुधवार को पेश किया गया।

इसके बाद चारों आरोपितों को ED की न्यायिक हिरासत में बिरसा मुंडा जेल भेज दिया गया।

इससे पूर्व ED ने इनसे पूछताछ के लिए सात दिनों की रिमांड मांगी है, जिस पर गुरुवार को सुनवाई होगी।

रिमांड पर लिये गए फर्जी दस्तावेज बनाने के मास्टर माइंड मोहम्मद सद्दाम हुसैन (Mohammed Saddam Hussein) से पूछताछ के आधार पर ED ने बीते मंगलवार को JMM नेता अंतू तिर्की, जमीन कारोबारी बिपिन सिंह सहित चार ठिकानों पर छापेमारी की थी।

मोहम्मद सद्दाम हुसैन और अफसर अली अभी ईडी की रिमांड पर हैं। ED ने इन्हें 8.46 एकड़ जमीन के फर्जीवाड़ा मामले में प्रोडक्शन रिमांड पर लिया था।

मामले में अबतक पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) और भानु प्रताप प्रसाद सहित पांच को Chargesheeted आरोपित बनाया गया है। अबतक आठ लोगों की गिरफ्तारी हुई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker