खूंटी में कोरोना गाइड लाइन के अनुसार होगा गणतंत्र दिवस समारोह

खूंटी: कोविड-19 के बढ़ते प्रसार को देखते हुए सुरक्षा के दृष्टिकोण से गणतंत्र दिवस समारोह के आयोजन को शुक्रवार को उपायुक्त शशि रंजन की अध्यक्षता में शनिवार को अधिकारियों की बैठक समाहरणालय परिसर के सभागार में हुई।

बैठक में उप विकास आयुक्त, अनुमण्डल दंडाधिकारी, परियोजना निदेशक आईटीडीए और जिले के अन्य वरीय पदाधिकारी व कर्मी उपस्थित थे।

कोरोना संक्रमण को देखते हुए गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देश के आलोक में किया जाएगा।

कार्यक्रम के दौरान सभी लोगों के लिए मास्क का उपयोग व सामाजिक दूरी का अनुपालन करना आवश्यक होगा।

अनुमंडल एवं प्रखंड स्तर पर गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन करने को लेकर कोविड-19 के सुरक्षा मानक के अनुरूप झंडोत्तोलन करने का निर्देश दिया गया है। मुख्य समारोह का आयोजन कचहरी मैदान खूंटी में होगा।

26 जनवरी को प्रातः 6.30 बजे से साइकिल रैली निकाली जायेगी। इसका उद्देश्य आमजनों को देश प्रेम के साथ-साथ स्वास्थ्य सुरक्षा के संदेश प्रेषित करना है।

रैली मिश्रा टोली से प्रारम्भ होकर कचहरी मैदान तक जायेगी। इसकी जिम्मेवारी जिला शिक्षा पदाधिकारी को दी गई है।

सिविल सर्जन को निदेश दिया गया कि प्रभात फेरी के समय प्राथमिक उपचार से संबंधित सभी दवाओं के साथ चलन्त चिकित्सा दल की उपलब्धता सुनिश्चित करेंगे।

जिला मुख्यालय स्तर पर झण्डोत्तोलन का कार्यक्रम बैठक में निर्धारित किया गया।

इसके अनुसार उपायुक्त आवास में 08.30 बजे पूर्वाह्न, कचहरी मैदान में 09.00 बजे पूर्वाह्न, समाहरणालय 10.30 बजे, नगर पंचायत 10.55 बजे, अनुमण्डल कार्यालय 11.05 बजे, अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी कार्यालय 11.15 बजे, जिला परिषद कार्यालय 11.30 बजे और पुलिस लाइन में पूर्वाह्न 11.40 झांडोत्तोलन किया जायेगा।

उपायुक्त आवास, कचहरी मैदान और समाहरणालय में उर्सुलाइन कॉन्वेंट बालिका उच्च विद्यालय, खूंटी की छात्राओं द्वारा राष्ट्र गान गाया जाएगा।

डीएवी, खूंटी के छात्र राष्ट्रीय गान में बैंड के साथ भाग लेंगे। पुलिस लाइन में कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय, मुरहू की छात्राएं बैंड के साथ भाग लेंगी।

कचहरी मैदान में परेड में लोयोला उच्च विद्यालय खूंटी की बैंड पार्टी सहयोग करेगी। इसे सुव्यवस्थित ढंग से संपन्न कराने की जिम्मेवारी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को दी गई।

परेड के लिए अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी परेड कमांडर की प्रतिनियुक्ति करेंगे।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button