झारखंड

खूंटी में PLFI के एरिया कमांडर सहित दो उग्रवादी गिरफ्तार

खूंटी (Khunti ) जिले में पुलिस ने प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन (Extremist Organization) पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (PLFI) के कमांडर समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Commander of PLFI Arrested : खूंटी (Khunti ) जिले में पुलिस ने प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन (Extremist Organization) पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (PLFI) के कमांडर समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से देशी कट्टा, गोली और अन्य सामान बरामद हुए हैं।

पुलिस ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि PLFI के इन उग्रवादियों को रनिया के जंगल से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार PLFI उग्रवादियों के नाम हर्षद गुड़िया उर्फ बोगदा पाहन (24) और प्रकाश प्रमाणिक (34) हैं।

पुलिस के अनुसार खूंटी SP को सूचना मिली थी कि रनिया थाना क्षेत्र के जलमादी गंजना के जंगल में प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन PLFI का एरिया कमांडर हर्षद गुडिया उर्फ बोयदा पाहन अपने संगठन के सीनियर एवं जोनल कमांडर के साथ आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में संगठन को स्थापित करने के लिए स्थानीय ठेकेदारों से लेवी वसूलने और क्षेत्र में दहशत फैलाने की साजिश रच रहे हैं।

खूंटी SP अमन कुमार ने गुप्त सूचना के आधार पर तोरपा के एसडीपीओ क्रिस्टोफर केरकेट्टा की अगुवाई में एक छापामारी (Raid) दल गठन किया।

इस दल ने मंगलवार की रात को जलमादी से गंजना जाने वाली पक्की सड़क के किनारे जंगल में छापेमारी की।

इस दौरान एक सफेद एवं नीले रंग की मोटरसाइकिल पर सवार दो व्यक्ति हर्षद गुड़िया उर्फ बोगदा पाहन (24) और प्रकाश प्रमाणिक (34) को गिरफ्तार कर लिया। घने जंगल और रात के अंधेरे का फायदा उठाकर PLFI का जोनल कमांडर पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया।

इस संबंध में रनिया थाना में कांड सं 14/24 दर्ज कर लिया गया है। गिरफ्तार उग्रवादियों (Militants) के खिलाफ IPC की धारा 385/366/367/34/120, Arms Act की धारा 25(1-बीए/26/35) एवं CLA Act की धारा 17 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker